इस वजह से घर-घर में मशहूर हो गई केबीसी की सुनीता कृष्णन

0
62

क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 इन दिनों टीआरपी की लिस्ट में टॉप की ओर बढ़ रहा है। जहाँ एक तरफ शो ज्ञानवर्धन करता है वहीँ शो के स्पेशल एपिसोड्स में कई बार देश के बड़े मुद्दे और उनपर कार्यरत लोग भी देश के हर हिस्सों तक पहुँच पाते है। हाल ही में शो के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में आईं कंटेस्टेंट सुनीता कृष्णन (Sunita Krishnan) भी जबरदस्त सुर्खियों में आ गई हैं।

सोनी टीवी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर हाल ही में केबीसी 11 में आईं सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन से जुड़े दो वीडियोज शेयर किए गए। इन वीडियोज़ में जिनमें सुनीता ने अपने साथ हुई एक भयावह घटना के बारे में बताया और ये भी बयान किया कि कैसे एक वाकये ने उनकी पूरी जिंदगी पलटकर रख दी। इस वीडियो में वो कहती दिख रही हैं कि ‘मैं 15 साल की थी जब 8 लोगों ने मेरा बलात्कार किया।’ सुनीता की बात सुनकर खुद अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए। इसके साथ ही दूसरे वीडियो में सुनीता बता रही हैं कि किस तरह उन्होंने चाइल्ड ट्रैफिकिंग से कई बच्चियों और वेश्यवृत्ति में फंसी महिलाओं को निकाला है।

सुनीता के ऊपर हुए 17 बार हमले

इसके साथ ही वीडियो में अमिताभ बच्चन ने बताया है कि सुनीता ने अब तक 22 हजार से भी ज्यादा महिलाओं और बच्चियों का रेस्क्यू किया है। इस वीडियो में सुनीता ने बताया कि इस कोशिश में उनके ऊपर 17 बार हमले भी हुए हैं। सुनीता ने कहा कि ‘मैं जब तक जिंदा रहूंगी तब तक पीड़ित लड़कियों की रक्षा करूंगी।’ सुनीता बताती हैं कि उन्होंने एक साढ़े 3 साल की बच्ची को वेश्यालय से रेस्क्यू किया है।

गौरतलब है कि केबीसी से चर्चा में आई सुनीता कृष्णन एनजीओ प्रज्जवला की मुख्य अधिकारी और सह-संस्थापक हैं, जो यौन तस्करी की शिकार महिलाओं-लड़कियों के बचाव और उनके पुनर्वास के लिए काम करता है। यौन तस्करी से महिलाओं और बच्चियों का बचाने वाली कर्मवीर सुनीता कृष्णन को 2016 में देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। वे देश की सभी औरतों के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here