मनोज प्रभाकर और उनके रिश्तेदारों पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का ये गंभीर मामला

0
59

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर और उनके रिश्तेदारों पर धोखाधाड़ी का मामला दर्ज हुआ है। भारत के इस मशहूर ऑलराउंडर पर आरोप लगाने वाली लंदन निवासी संध्या ने दिल्ली के मालवीय नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। संध्या ने मनोज प्रभाकर(Manoj Prabhakar), उनकी पत्नी फरहीन प्रभाकर (Farheen Prabhakar), बेटे और सहयोगी संजीव गोयल (Sanjeev Goyal) के अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

लंदन निवासी संध्या ने एफआईआर में बताया कि दिल्ली के सर्वप्रिया विहार के एक अपार्टमेंट में दूसरी मंजिल में उनका घर है। उसी अपार्टमेंट के पहले फ्लोर पर मनोज प्रभाकर का घर है। महिला का आरोप है कि प्रभाकर ने महिला के फ्लैट के फर्जी कागजात बनवाकर उसका ताला तोड़ा और उसमें अपने एक जानकार को रख दिया। इसके साथ ही महिला ने प्रभाकर पर घर का सामान चोरी करने का भी आरोप लगाया। महिला ने जब पति-पत्नी से इस मामले में संपर्क करना चाहा, तो इस उन्होंने संध्या को इसके भयंकर परिणाम भुगतने की बात कही। महिला ने बताया कि पुलिस को बुलाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई और डेढ़ करोड़ रुपये मांगे गए।

हड़पने से पहले मकान का इतिहास

गौरतलब है कि थाने में 17 अक्टूबर को FIR में दर्ज कराई गई घटना एक अक्टूबर की है। दिल्ली के सीनियर पुलिस अधिकारी के आदेश पर पुलिस द्वारा यह एफआईआर दर्ज की गई। FIR में उन्होंने बताया कि 1995 में खरीदे गए इस फ्लैट के सभी कागजात उनके दिवंगत पति लक्ष्मी चंद पंडित के नाम पर हैं। 2006 तक वह इस फ्लैट में रह रहीं थी और उसके लंदन चली गईं, जिसके बाद उनके भाई ने यहाँ निवास किया। भाई के बाद उनका एक दोस्त अगस्त 2018 तक इस फ्लैट में रहा। इसके बाद उनका परिवार इस फ्लैट को कभी-कभार उपयोग में लेता था।

प्रभाकर पर धमकी देने के भी आरोप

हालाँकि 2019 में संध्या को जानकारी मिली कि उनके मकान का लॉक तोड़कर बाहरी गेट बदल दिए गए हैं और घर के अंदर कोई रह रहा है। गत सितम्बर जब संध्या लंदन से आई तो उन्हें घर के अंदर नहीं घुसने दिया गया। पूछने पर आस-पड़ोस के लोगों ने उन्हें बताया कि मकान मे रहने वाला शख्स प्रभाकर का किरायेदार है। जब संध्या ने प्रभाकर और उनकी पत्नी से इस बारे में बात करनी चाही, तो उन्होंने संध्या को इसके भयंकर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here