रविवार राशिफल: कल दूर करेगा बब्बे शुभ योग कन्या, मकर समेत 5 राशियों की बाधाएं, मिलेगी खुशखबरी

रविवार राशिफल: कल दूर करेगा बब्बे शुभ योग कन्या, मकर समेत 5 राशियों की बाधाएं, मिलेगी खुशखबरी

रविवार राशिफल: कल दूर करेगा बब्बे शुभ योग कन्या, मकर समेत 5 राशियों की बाधाएं, मिलेगी खुशखबरी

10 जुलाई को ग्रह-नक्षत्र प्रीति और श्रीवत्स नामक शुभ योग कर रहे हैं। इससे कन्या राशि के लोगों के काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को विशेष जिम्मेदारी मिल सकती है। वृश्चिक नौकरी चाहने वालों को ट्रांसफर को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है। धन राशि के जातकों के लिए व्यापार के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। मकर राशि के कार्यों के बिना बाधा पूरी होगी। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर रहेगी। कुंभ राशि के लोगों के अटके हुए काम पूरे होंगे और नई उपलब्धियां भी प्राप्त हो सकती हैं। इसके अलावा अन्य ग्रहों का भी मिलाजुला प्रभाव रहेगा।
मेष –

सकारात्मक : – निवेश करने का समय बहुत अनुकूल है। गृह परिवर्तन के विषय पर भी महत्वपूर्ण चर्चा होगी। बच्चे आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता प्राप्त कर सकते हैं। परिवार के साथ मनोरंजन और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – आलस्य के कारण आप किसी काम को नज़रअंदाज कर सकते हैं, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ सकता है। समझदारी और सावधानी से काम लेने का समय है।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में अटके कार्यों में अब गति आएगी।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष : –

पॉजिटिव : – अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने और सफल होने के लिए थोड़ी प्लानिंग करें। आप मन की शांति और अपने भीतर ऊर्जा से भरपूर अनुभव करेंगे।

नेगेटिव : – दूसरे क्या कह रहे हैं उस पर ध्यान देने के बजाय अपनी दक्षता और आत्मविश्वास पर विश्वास करते हुए आगे बढ़ें। अपने करीबी दोस्तों और संपर्कों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें।

व्यवसाय : – समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा।

प्रेम : – किसी पुराने मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी।

स्वास्थ्य :- वर्तमान नकारात्मक माहौल से इस समय आपको बचने की जरूरत है।

मिथुन: –

पॉजिटिव :- घर में किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी । आज अपना अधिकांश समय अपने परिवार के साथ बिताने से आपको सुकून और खुशी मिलेगी। बड़ों के अनुभवों और सलाह पर ध्यान दें। छात्र अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लें।

नेगेटिव : – खर्चे तनावपूर्ण हो सकते हैं। दोपहर की स्थिति थोड़ी प्रतिकूल हो सकती है। धैर्य बनाए रखने लायक है। युवाओं को मस्ती करने के बजाय अपने करियर और भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है

व्यवसाय : – इस समय करियर और कार्य क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य :- शारीरिक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं।

कर्क: –

सकारात्मक : – आज ग्रह बेहतर हो रहा है। अच्छी आर्थिक स्थिति बनाए रखने का प्रयास सफल होगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित होगा, जो आगे बढ़ सकते हैं और आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

नेगेटिव : – अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी अत्यधिक हस्तक्षेप घर के सदस्यों को परेशान कर सकता है। बच्चों की गतिविधियों की अनदेखी करना उचित नहीं है।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र के सभी कार्य आप अपनी देखरेख में ही करें तो बेहतर होगा।

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- खांसी, बुखार और सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है।
सिंह: –

सकारात्मक : – यदि संपत्ति खरीदने-बेचने की प्रक्रिया चल रही है तो निश्चित सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा।

नेगेटिव : – किसी सदस्य की नकारात्मक टिप्पणियों को लेकर घर के माहौल में थोड़ी निराशा हो सकती है। तनाव लेने की बजाय समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय अनावश्यक यात्रा से बचें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में व्यापार में मंदी आ सकती है।

प्रेम : – पति-पत्नी का सहयोग घर का वातावरण सुखद और मधुर बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- गले में संक्रमण और खांसी से संबंधित परेशानी हो सकती है।

कन्या
पॉजिटिव : – पिछले कुछ दिनों से चल रहा तनाव आज दूर होगा। आप आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ अपने कार्यों में फिर से लगे रहेंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर होंगे। आमदनी का नया जरिया भी बन सकता है।

नेगेटिव : – घर की किसी भी समस्या को गुस्से की जगह शांति से सुलझाने का प्रयास करें। किसी वाहन या महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को नुकसान होने से उच्च लागत हो सकती है।

व्यवसाय : – व्यवसाय के संचालन में चल रही कठिनाइयों को दूर किया जा सकता है।

प्रेम : – विवाह और प्रेम दोनों सुखी रहेंगे।

स्वास्थ्य :- असंतुलित दिनचर्या और खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

तुला: –

सकारात्मक : – अपनी जीवन शैली को और अधिक उन्नत रखने का प्रयास करें। आपके काम को नया आकार देने के लिए रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिल सकती है।

नेगेटिव : – विवाहित जातकों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। इस समय परिस्थितियों को सुलझाने के लिए धैर्य और संयम से काम लें, अन्यथा आपका प्रभाव और खराब हो सकता है।

व्यवसाय : – कुछ व्यक्तिगत कारणों से आप व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं।

प्यार : – व्यस्तता के कारण पति-पत्नी घर पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

स्वास्थ्य :- मसालेदार भोजन से परहेज करें।

वृश्चिक :-

पॉजिटिव : – दिन की शुरुआत में आप अधिक काम में काफी व्यस्त रहेंगे। इस आदेश का सर्वोत्तम परिणाम पाकर मन भी प्रसन्न होगा। किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा।

नेगेटिव : – रुपये के लेन-देन को लेकर कोई गलतफहमी या नुकसान हो सकता है। यह रिश्तों को भी प्रभावित कर सकता है। किसी से बुरी तरह बात करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

व्यापार : – पब्लिक डीलिंग, ग्लैमर आदि से जुड़े व्यापार में सफलता मिलेगी।

लव : – घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य :- ज्यादा काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

धनु

पॉजिटिव : – आज का समय आपके करीबी लोगों के साथ सुकून भरा और सुखद रहेगा। किसी विशेष मुद्दे पर लाभकारी चर्चा भी होगी। घर नवीनीकरण योजना शुरू करते समय वास्तु नियमों का पालन करें।

नेगेटिव : – गलत कार्यों पर अत्यधिक खर्च करना थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। यदि आप ऋण लेने की योजना बना रहे हैं, तो जितना खर्च कर सकते हैं उससे अधिक लेने की कोशिश न करें। इस समय मन की शांति बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

व्यापार : – वरिष्ठों और सम्मानित लोगों के साथ संबंध बनाए रखना आपके व्यवसाय में लाभदायक रहेगा।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का आपके प्रति पूरा सहयोग रहेगा।

स्वास्थ्य :- दांत दर्द इस समय परेशान कर सकता है।

मकर: –

सकारात्मक : – कुछ लोग आज आपके काम में बाधा डाल सकते हैं, आप बिना किसी चिंता के अपने काम के प्रति जागरूक हो सकते हैं। निश्चय ही आपको सफलता मिल सकती है। व्यक्तिगत और सामाजिक कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी।

नेगेटिव : – कई बार आपका अति आत्मविश्वास और अहंकार आपको भटका सकता है। अपनी कमियों पर नियंत्रण रखें। घर में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में लगभग अधिकांश कार्य सुचारू रूप से पूरे होंगे।

लव : – घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य :- हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से पीड़ित लोगों को बिल्कुल भी लापरवाह नहीं होना चाहिए।

कुंभ :-

सकारात्मक : – आज का दिन सामाजिक कार्यों में आपका निःस्वार्थ योगदान रहेगा। इससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी और आपका स्वाभिमान भी बढ़ेगा। अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं, उस पर ध्यान दें।

नेगेटिव : – ध्यान रखें कि घर की कोई महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहना ही उचित होगा। वे आपको आपके लक्ष्य से विचलित कर सकते हैं।

व्यापार : – अपनी काबिलियत और प्रतिभा के दम पर आप बाजार में कुछ नई सफलताएं हासिल कर सकते हैं।

लव : – घर और व्यापार में उचित तालमेल बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- घर के बड़ों की स्वास्थ्य समस्याओं को हल्के में न लें।

——————————–

मीन:-

सकारात्मक: – अपने काम को नया आकार देने के लिए अधिक रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। जीवनशैली में सुधार के प्रयास से सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस कर सकते हैं।

नेगेटिव : – किसी करीबी रिश्तेदार के निजी जीवन में कुछ कठिनाइयों के कारण कुछ चिंता रहेगी। कड़ी मेहनत के कारण सही परिणाम नहीं मिलने पर छात्रों का आत्मविश्वास कम हो सकता है।

व्यवसाय : – आर्थिक रूप से दिन उत्तम है।

लव : – घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है।

स्वास्थ्य :- सरवाइकल और मांसपेशियों में दर्द बढ़ सकता है।

Related Articles

Back to top button