रविवार राशिफल:धन बचाने के लिए मेष, मिथुन, 2 राशियों सहित 4 राशियों के लोगों के लिए रविवार का दिन संतोषजनक रहेगा

मेष राशि वालों के अटके हुए काम रविवार 19 जून को पूरे होंगे। व्यापार में भी बड़ा ऑर्डर मिलने का योग है। मिथुन राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। नए अवसर प्राप्त होंगे। कन्या राशि के लोगों को मेहनत का अपेक्षित फल मिलेगा। धन राशि के लोग अपनी मर्जी से दिन बिता सकेंगे। ग्रहों का साथ रहेगा। लेकिन कर्क और तुला राशि के लोगों को धन लेने में सावधानी बरतनी चाहिए। कुंभ राशि के जातक व्यवसाय और दस्तावेजी कार्यों में सावधानी से आगे बढ़ते हैं। इसके अलावा अन्य ग्रहों पर ग्रहों का मिलाजुला प्रभाव रहेगा।

मेष: –

पॉजिटिव : – आज आप कई तरह के कामों में लगे रहेंगे। साथ ही सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी। कहीं से भुगतान आने से दिमागीपन से राहत मिल सकती है। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी गतिविधियों में महत्वपूर्ण योगदान होगा।

नेगेटिव : – आज नौकरी का फैसला करने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। घर के किसी बुजुर्ग की सलाह लें। वहीं किसी अजनबी पर भरोसा करना आपके लिए निराशा का सबब बन सकता है।

वृष : –

पॉजिटिव : – कोई जरूरी काम पूरा होना राहत की स्थिति होगी। लोगों की चिंता किए बिना अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने से नई सफलता मिलेगी। लोग आपकी खूबियों पर मोहित होंगे।

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि थोड़ी सी लापरवाही आपको लक्ष्य से भटका सकती है। इसलिए दिमाग शांत रखें और बुरे दोस्तों से दूर रहें। घर के बड़ों की एड़ी पर भी ध्यान दें।

मिथुन: –

सकारात्मक: – दूसरों के दुख-दर्द में उनकी मदद करना आपके स्वभाव में है। जिससे समाज में मान सम्मान बढ़ रहा है और संपर्क की सीमा भी बढ़ेगी जो आपको भविष्य में आर्थिक रूप से सक्षम बनाएगी।

नेगेटिव : – भूमि-संपत्ति और वाहन को लेकर किसी प्रकार की समस्या हो सकती है। इसके अलावा, शामिल लागतों के साथ-साथ आवर्ती लागतों के जोखिम से अवगत रहें। योजनाओं को शुरू करने में थोड़ी परेशानी होगी।

cancer –

सकारात्मक : – यदि आप आज कुछ विशेष कार्यों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं तो उस पर अमल करें। ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में हैं। घर में कुछ नया खरीदना भी संभव है। संतान की सफलता से मन में शांति और प्रसन्नता आएगी।

नेगेटिव : – कभी-कभी किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त से अनबन हो सकती है। दूसरों से आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। जिससे थोड़ा तनाव हो सकता है।

सिंह: –

सकारात्मक : – कोई दुविधा दूर होने पर युवा राहत की सांस लेंगे। कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए भी साहस की आवश्यकता होगी। किसी अजनबी से बातचीत आपके लिए भाग्य के द्वार खोल सकती है।

नेगेटिव : – सावधान रहें कि आपका कोई तीखा शब्द किसी को निराश कर सकता है। जिससे आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आज गलत जगह निवेश न करें।

कन्या :-

सकारात्मक : – शिक्षा की बाधा दूर होने के बाद छात्र अपनी पढ़ाई पर फिर से ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। वहीं प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्थान में सहायक होगा। आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही फल भी मिलेगा।

नेगेटिव : – किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से बात करने से संदेह की स्थिति बन सकती है, जिससे मानसिक स्थिति थोड़ी खराब होगी। लेकिन यह सिर्फ एक अंधविश्वास है और इससे बाहर निकलना बहुत जरूरी है।

तुला: –

पॉजिटिव : – कई दिनों से चल रही व्यस्तता के कारण आप थकान महसूस कर रहे थे। इसलिए अपना दिन शांति और शांति से बिताएं। कोई भी फैसला लेने से पहले इस बारे में सोचना जरूरी है। आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में रहेगी।

नेगेटिव : – कभी-कभी मन में थोड़ी बेचैनी और नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं। जिससे अनजाने में क्रोध की स्थिति बनेगी। घर के किसी भी बुजुर्ग की उपेक्षा न करें। इससे माहौल और खराब हो सकता है।

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – किसी धार्मिक कार्य के व्यक्तियों से मिलने के नजरिये में आश्चर्यजनक परिवर्तन होगा। साथ ही धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी।  आज आप अपना सारा समय किसी कार्य की योजना बनाने में व्यतीत करेंगे।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि अतिभोग के कारण खराब परिणाम हो सकते हैं। शेयर बाजार, सट्टा जैसी गतिविधियों से दूर रहें, क्योंकि आपके करीबी कुछ ही लोग आपको धोखा दे सकते हैं।

धनु: –

सकारात्मक : – इस बार ग्रह गोचर आपकी कार्यकुशलता और फिटनेस में वृद्धि कर रहा है। वहीं भाग्य विकास के द्वार खोल रहा है। कुछ करीबी लोगों से मिलकर खुशी होगी। यात्रा कार्यक्रम भी होगा जो सकारात्मक रहेगा

नेगेटिव : – कई बार अति आत्मविश्वास आपके काम में बाधा डाल सकता है। बहुत अधिक अभिमान या अति अभिमान करना ठीक नहीं है। बचत के मामलों में थोड़ी कमी आने की संभावना है।

मकर: –

सकारात्मक: – आज का दिन मानसिक रूप से काफी संतोषजनक है। दौड़ने की बजाय शांति से काम करने की कोशिश करें। जिससे स्थिति ठीक से आपके पक्ष में आ जाएगी।

नेगेटिव : – इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि ज्यादा चर्चा करने से कुछ नतीजे आपके हाथ से निकल सकते हैं। इसलिए योजनाओं के साथ-साथ दक्षता पर भी नजर रखें।

कुंभ :-

सकारात्मक : – जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच से आप अभी से शुरुआत करेंगे। कई नकारात्मक स्थितियों का समाधान भी हो सकता है। घर-परिवार की जरूरतों का भी आप ध्यान रखेंगे।

नेगेटिव : – भाइयों के साथ जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हस्तक्षेप से सुलझेंगे, नहीं तो विवाद बढ़ सकता है। साथ ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और आराम से इसे सुलझाएं।

मीन-

सकारात्मक : – युवाओं को अपने काम में सफलता मिलने से राहत मिलेगी। साथ ही रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मानसिक आनंद की प्राप्ति के लिए पास के एकांत स्थान या पूजा स्थल पर जाने पर विचार करें। इसलिए खुद को फिर से ऊर्जावान महसूस करें।

नेगेटिव : – कार्यों में सफलता न मिलने से स्वभाव में थोड़ी चिड़चिड़ापन रहेगा। अपने करीबी दोस्तों से सलाह लेने से कुछ राहत मिल सकती है। वर्तमान में कड़ी मेहनत के अनुकुल परिणाम नही मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button