हिंसा के बाद JNU कैंपस छोड़ते दिखे छात्र

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के बाद सोमवार को कई छात्राएं JNU परिसर छोड़कर जाती देखी गई। सुरक्षा के डर से कई छात्राएं अपने घर लौट गईं, तो कुछ अपने रिश्तेदारों के पास गयी। इन छात्राओं को अपने छात्रावास से बैग के साथ बाहर जाते देखा गया। बात करने पर छात्राओं ने बताया कि रविवार शाम हुई हिंसा के बाद से ये लड़कियां, और परिजन डरे हुए हैं।

कोयना छात्रावास की एक छात्रा ने बताया कि रविवार को हुई हिंसा के बाद से मेरे माता-पिता चिंतित हैं। इसलिए सुरक्षा को लेकर रिस्क न लेते हुए मैं वापिस हरियाणा जा रही हूँ। वहीँ, कैंपस से बाहर जाती एक लड़की(नेपाली) छात्रा ने बताया कि उनके माँ-पिता ने उन्हें कैंपस छोड़ कर वापिस आने को कहा है। हालाँकि कुछ छात्राएं कैंपस में रहने पर अडिग रही, और कहा कि उनकी कुछ जिम्मेदारियां हैं। ऐसे में वे कैंपस छोड़ कर नहीं जाएँगी।

गौरतलब है कि रविवार को JNU कैंपस में हुई हिंसा के खिलाफ देशभर के छात्रों में आक्रोश रहा। सोमवार को ओडिशा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में वाम दलों के कार्यकर्ताओं और छात्र संगठनों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। वहीँ, सोमवार का दिन खत्म होने से पहले इस पूरी हिंसा का दारोमदार हिन्दू रक्षा दल अपने सिर ले लिया।

Related Articles

Back to top button