स्पाइस जेट ने बढ़ाया अपने कफ्तानों का वेतन, जाने फुल डिटेल्स

विमानन उद्योग में 18 साल पूरे होने का जश्न मनाने वाली स्पाइसजेट ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने 75 घंटे की उड़ान के लिए अपने कप्तानों का वेतन बढ़ाकर 7.5 लाख रुपये प्रति माह करने का फैसला किया है। स्पाइसजेट ने यह भी कहा कि कप्तानों को अब उनके कार्यकाल से जुड़ी वफादारी का इनाम मिलेगा।

स्पाइसजेट ने यह भी कहा कि प्रशिक्षकों (डीई, टीआरआई) और प्राथमिक अधिकारियों को भी समान रूप से बढ़ी हुई सैलरी देखने को मिलेगी।
एयरलाइन ने कहा, “75 घंटे की उड़ान के लिए कप्तानों का वेतन बढ़ाकर 7.5 लाख रुपये प्रति माह कर दिया गया है। यह बढ़ोतरी 16 मई, 2023 से लागू होगी।”

इससे पहले नवंबर में, एयरलाइन ने अपने पायलटों के वेतन में संशोधन किया था, जिसमें कैप्टन का वेतन 80 घंटे की उड़ान के लिए 7 लाख रुपये प्रति माह कर दिया गया था।

इसके अतिरिक्त, एयरलाइन ने अपने कप्तानों के लिए प्रति माह ₹ 1,00,000/- तक के कार्यकाल से जुड़े मासिक लॉयल्टी पुरस्कार की घोषणा की है जो उनके मासिक पारिश्रमिक के अतिरिक्त होगा।

इससे पहले, अध्यक्ष अजय सिंह ने कर्मचारियों को बताया कि स्पाइसजेट ने ईसीएलजीएस योजना से प्राप्त 50 मिलियन अमरीकी डालर की धनराशि और अपने आंतरिक नकद संचय से अपने ग्राउंडेड विमानों को पुनर्जीवित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

सिंह ने कर्मचारियों से सेवाओं के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहने का आग्रह किया क्योंकि यह आने वाले और अधिक रोमांचक वर्षों के लिए तत्पर है।

स्पाइसजेट भारत के भीतर और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए 48 गंतव्यों के लिए लगभग 250 दैनिक उड़ानें संचालित करती है। इसका बेड़ा बोइंग 737 मैक्स, बोइंग 700 और Q400 सहित विमानों का मिश्रण है।

Related Articles

Back to top button