आर्ट्रेलिया में मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले मामले पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सिडनी में अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की। बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने रक्षा, व्यापार और नवीकरणीय ऊर्जा सहित कई क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने के उद्देश्य से व्यापक बातचीत की।

बैठक के बाद दोनों नेताओं ने सिडनी में एक संयुक्त प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया। प्रेस वार्ता में बोलते हुए, पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं को दोहराया। प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को फिर से उठाया और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मंदिर में तोड़फोड़ पर क्या बोले पीएम मोदी?

“पीएम एंथनी अल्बनीस और मैंने अतीत में ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमलों और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के मुद्दे पर चर्चा की है। हमने आज भी इस मामले पर चर्चा की। हम भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैत्रीपूर्ण और गर्म संबंधों को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी तत्व को स्वीकार नहीं करेंगे।” उनके कार्य या विचारों से संबंध,” पीएम मोदी ने कहा। उन्होंने यह भी कहा, “पीएम अल्बनीस ने मुझे आज एक बार फिर आश्वासन दिया कि वह भविष्य में भी ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक समर्थकों ने इसी साल मार्च में ब्रिसबेन के प्रमुख हिंदू मंदिर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पर हमला किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में हाल के दिनों में हिंदू मंदिरों में तोड़-फोड़ की ये चौथी घटना थी.

Related Articles

Back to top button