सपा ने आज 6 और विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानें यहां

इस 6 सीटों पर सपा ने प्रत्याशियों के नामों पर लगाई मुहर, जानें किसे दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में गर्माहट आ गई है. जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 6 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बता दें भरथना सुरक्षित विधानसभा सीट से सपा ने राघवेंद्र गौतम को प्रत्याशी बनाया है. राघवेंद्र गौतम अभी लगभग डेढ़ साल पहले सपा में शामिल हुए हैं. इससे पहले उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत बसपा से की थी. वह साल 2009 में बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रहे. इसके बाद उन्हें भरथना नगरपालिका का सभासद नामित किया गया.

गौरतलब है कि 2017 के चुनाव में सिकंदराराऊ सीट पर बसपा के बनी सिंह बघेल और हाथरस सीट पर बसपा के ही ब्रजमोहन राही दूसरे स्थान पर आए थे. इस बार दोनो सपा में हैं और इन्हीं सीटों पर दावेदारी कर रहे हैं. सपा आलाकमान भी दोनो सीटों पर भाजपा, बसपा के उम्मीदवारों की स्थिति का आकलन कर रहा है.

वहीं अगर सिकंदरा राऊ की बात करें तो वह भाजपा और बसपा के बाद साप ने अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. सपा ने सिकन्दरा राउ से महेंद्र कुमार को टिकट दिया है. ऐसे में अगर हम मैनपुरी की बात करें तो वहां से वर्तमान विधायक राजू यादव को सपा ने प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह 31 विधानसभा चंदौसी से विमलेश कुमारी और बिजनौर जिले की चाँदपुर विधानसभा से पूर्व मंत्री स्वामी ओमवेश को उम्मीदवार घोषित किया है.

बता दें इससे पहले सपा अपने गठबंधन वाली पार्टी रालोद के साथ मिलकर गुरुवार को उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है.

32 रालोद और 10 सपा ने उतारे प्रत्याशी

जानकारी के मुताबिक अब तक 42 में 32 सीटों पर रालोद ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. जबकि 10 सीटों पर सपा के उम्मीदवार हैं. सपा और रालोद ने बीते मंगलवार को छठी सूची जारी की थी. सपा-रालोद की इस सूची में मेरठ की कैंट सीट और मेरठ की सिवालखास सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. मेरठ की कैंट सीट से मनीषा अहलावत और मेरठ की सिवालखास सीट से गुलाम मोहम्मद को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. अजीत सिंह के गढ़ में करना पड़ा था हार का सामना पश्चिम उत्तर प्रदेश की पार्टी मानी जानी वाली राष्ट्रीय लोकदल ने इस बार के चुनाव में सपा के साथ गठबंधन किया है.

Related Articles

Back to top button