सपा ने मैनपुरी में पुराने चेहरे पर खेला दांव, जानें किसे अखिलेश यादव ने दिया टिकट

अखिलेश यादव ने मैनपुरी से जानें किसे दिया टिकट, कौन हैं उम्मीदवार  

लखनऊ: विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही बचे हुए हैं. ऐसे में करहल विधानसभा सीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उम्मीदवारी तय होने के बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी ने बचे तीन सीटों पर पुराने चेहरे पर नया दांव खेला है. मैनपुरी सदर सीट से विधायक राजकुमार यादव, किशनी से विधायक बृजेश कठेरिया और भोगांव से पूर्व विधायक आलोक शाक्य को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही मैनपुरी की चारों सीटों से सपा के उम्मीदवार घोषित हो गए हैं.

सपा ने मैनपुरी सदर सीट से साल 2012 और 2017 में राजकुमार यादव को उम्मीदवार बनाया था. किशनी विधानसभा से भी बृजेश कठेरिया को 2012 व 2017 में प्रत्याशी बनाया गया. यह दोनों ही प्रत्याशी लगातार दोनों बार विधायक बने. वहीं भोगांव विधानसभा सीट पर आलोक शाक्य को प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन आलोक भाजपा प्रत्याशी रामनरेश अग्निहोत्री से चुनाव हार गए थे. इस बार पार्टी ने फिर से इन तीनों ही नेताओं को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है. सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया है कि जनपद के चारों प्रत्याशी घोषित हो गए हैं.

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल से मैनपुरी से राजकुमार यादव, किशनी से ब्रजेश कठेरिया और भोगांव से आलोक शाक्य सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करहल से चुनाव लड़ने के फैसले के बाद सभी को लखनऊ बुलाया था. ऐसे में इस समय सभी की निगाहें मैनपुरी पर टिकी हैं. ऐसे में जिले की शेष तीन सीटों पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम सामने आने का इंतजार सपा के साथ अन्य दलों को भी था. शुक्रवार के पार्टी हाईकमान ने विधायक राजकुमार यादव, विधायक ब्रजेश कठेरिया और आलोक कुमार शाक्य को लखनऊ कार्यालय बुला लिया। शाम तक तीनों कार्यालय पहुंच गए. जिसके बाद इनकी उम्मीदवारी की अटकलें तेज हो गईं.

नामाकंन प्रक्रिया 25 से 1 फरवरी तक जारी रहेगी

जिले में विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया 25 से शुरू होकर एक फरवरी तक जारी रहेगी. प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी तेजी से जारी हैं. आरओ और एआरओ तय कर दिए गए हैं. लेकिन, उम्मीदवार घोषित करने के मामले में दलों की चुप्पी नहीं टूट रही है. कांग्रेस सदर सहित दो सीटों पर पूर्व में प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, शेष पर अभी मंथन चल रहा है. वहीं बसपा ने अभी तक एक भी सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button