स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को मारी गई गोली..अस्पताल में किया गया भर्ती

रॉबर्ट फ़िको को हैंडलोवा शहर में एक सांस्कृतिक सामुदायिक केंद्र के सामने गोली मार दी गई है

स्लोवाकिया (Slovakia) के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Robert Fico) को गोली मारे जाने की खबर मिली है। गोली मारे जाने के बाद उन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानिए पूरा मामला 

दरअसल, स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको स्लोवाकिया की राजधानी ब्रैटिस्लावा से लगभग 150 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में हैंडलोवा शहर में एक सांस्कृतिक सामुदायिक केंद्र में गए हुए थे। सांस्कृतिक सामुदायिक केंद्र के सामने ही पीएम को गोली मारी गई है। गोली मारे जाने के बाद उन्हें राजधानी ब्रैटिस्लावा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

संदिग्ध किया गया गिरफ्तार

पीएम के गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़े। गोली मारे जाने के बाद वहां चीख पुकार मच गई और लोगों में भगदड़ भी मच गई। हालंकि गोली चलाने वाले संदिग्ध को वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने दबोच लिया। कहा जा रहा है कि गोलियां चलते ही सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और हमलावर को हिरासत में ले लिया।

राष्ट्रपति ने की निंदा

प्रधानमंत्री के गोली मारे जाने की स्लोवाकिया की राष्ट्रपति ज़ुज़ाना कैपुतोवा ने कड़ी निन्दा की है। राष्ट्रपति ने हमले को “क्रूर” बताया और प्रधानमंत्री फिको के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

 

Related Articles

Back to top button