सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने दिया विवादित बयान, कहा मेरी पत्नी सुंदर मैं करता हूं कांड

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने सुंदरकांड पर दिया विवादित बयान, हिंदू धर्म ग्रंथों का किया अपमान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बीच बयानबाजी का दौर जारी है. इस कड़ी में कानपुर के आर्यनगर से सपा के विधायक अमिताभ बाजपेई का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अमिताभ बाजपेई का ये बयान भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है.

इस वीडियो में अमिताभ बाजपेई सुंदरकांड को लेकर कुछ टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो एक कार्यक्रम का है, जिसमें अमिताभ बाजपेई को यह कहते हुए देखा और सुना जा सकता है कि ‘मैंने सुंदरकांड इसलिए कराया की मेरी पत्नी सुंदर है और मैं कांड करता रहता हूं.’

हिंदू भावनाओं को पहुंचाई ठेस

जानकारी के मुताबिक अमिताभ बाजपेई की शादी की सालगिरह थी और इस दौरान उन्होंने सुंदरकांड कार्यक्रम का आयोजन कराया. इसी दौरान भारी भीड़ थी और उन्होंने धार्मिक कार्यक्रम को कॉमेडी शो बनाने के उद्देश्य से एक ऐसा बयान दे दिया. हालांकि उनके इस बयान से धार्मिक जुड़ाव से लोग भी हिंदू धर्म ग्रंथों का अपमान बता रहे हैं.

कार्यक्रम के दौरान तमाम जनता के सामने उन्होंने स्वीकारा कि वह कांड रहते हैं और उनकी पत्नी तो सुंदर हैं ही इसीलिए उन्होंने ये सुदंर कांड का आयोजन करवाया है. बाद में खुद सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि इसमें धर्मग्रन्थ का अपमान जैसी कोई बात नहीं है और यह बीजेपी वालों का प्रॉपेगैंडा है.

अपनी इस विवादित बयानबाजी को बताया निजी टिप्पणी

गौरतलब है कि ये वीडियो विगत 14 फरवरी का है. विधायक ने कहा, ‘उस दिन मेरी शादी की सालगिरह थी इसमें किसी को क्या प्रॉब्लम है. ये भाजपा ने धर्म का ठेका ले रखा है. मैं भी बिसबिसुआ का ब्राह्मण हूं. मैं अपनी पत्नी से मजाक करूं, इसमें किसी दूसरे को टिप्पणी करने का क्या अधिकार है?

Related Articles

Back to top button