प्रियंका गांधी ने चारा घोटाले में लालू प्रसाद का किया समर्थन, कहा- जो झुकते हैं उन्हें भाजपा करती है प्रताड़ित

लालू प्रसाद के समर्थन में उतरी कांग्रेस महासचिव, बीजेपी कर कसा तंज

लखनऊ: चारा घोटाला के डोरंडा कोषगार से लगभग 139 करोड़ रुपये के अवैध निकासी मामले में दोषी करार लालू प्रसाद को कांग्रेस पार्टी का साथ मिला है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लालू प्रसाद के बहाने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. प्रियंका ने ट्वीट किया है बीजेपी की राजनीति की ये अहम पहलु है जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है. लालू प्रसाद यादव पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है.

मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा. प्रियंका गांधी के ट्वीट को आरजेडी ने रीट्वीट किया है और उन्हें समर्थन के धन्यवाद भी दिया. आरजेडी ने लिखा है- शुक्रिया प्रियंका जी, सत्ता तेरा जुल्म बहुत तो हमारी भी तैयारी है- लालू जी के साथ खड़ा एक-एक बिहारी है. लालू प्रसाद सदा उनसे लड़े हैं जो लोगों को दबाते हैं, सताते हैं और आपस में लड़ाते हैं. निसंदेह, देर-सवेर जीत न्याय की ही होगी. हम सब संघियों से डरने वाले नहीं हैं.

“लालू प्रसाद समाजवादी नेता हैं”

इससे पहले बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने भी लालू प्रसाद के दोषी साबित होने पर दुख जताया था. जीतनराम मांझी ने कहा था लालू यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद गरीब में हताशा है. मांझी ने कहा कि लालू यादव सामाजिक न्याय के पुरोधा हैं और उनका समाज के प्रति काफी योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि वह एक समाजवादी नेता है और किस वजह से उन्हें बार-बार जेल जाना पड़ रहा है? यह तो न्यायालय प्रक्रिया से जुड़े न्यायाधीश लोग ही बेहतर समझ सकते हैं.

अच्छे काम करने वालों पर मुकदमा”

मांझी ने कहा कि कोर्ट के फैसले पर कुछ नहीं कह सकते हैं, लेकिन जो लोग समाज के लिए अच्छा काम करते हैं, वही भी ऐसे ऐसे मुकदमे में फंस जाते है और फंसा दिए जाते हैं. जीतनराम मांझी ने कहा कि इस मामले में कई लोगों को छोड़ दिया गया है,लेकिन लालू यादव को बार बार जेल भेजा जा रहा है.

लालू प्रसाद रांची के डोरंडा ट्रेजरी से139 करोड़ के अवैध निकासी मामले में दोषी ठहराए गए हैं. सीबीआई कोर्ट 21 फरवरी को उन पर सजा का ऐलान करेगी. लालू प्रसाद को उनके स्वास्थ्य की वजह से रिम्स में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

Related Articles

Back to top button