ज्ञानवापी पर विवादित बयान देना सपा नेता को पड़ा मंहगा, पद से हटाया, वीडियो वायरल कर कही ये बात

विवादित बयान के मामले को संज्ञान में लेते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उन्हें पद मुक्त कर दिया।

लखनऊ: ज्ञानवापी मामला काफी समय से सूर्खियों में चल रहा है। वहीं इस मामले को लेकर कई नेताओं को विवादित बयान सामने आया है। इसी कड़ी में सपा महिला महानगर अध्यक्ष रूबीना खानम को बयान देना महंगा पड़ गया है।  पहले हिजाब और अब ज्ञानवापी पर विवादित बयान के मामले को संज्ञान में लेते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उन्हें पद से हटा दिया। पार्टी की इस कार्रवाई से खफा रूबीना ने वीडियो जारी कर समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने का ऐलान किया है।

रुबीना खानम ज्ञानवापी मस्जिद दिया बयान

बता दे कि सपा महिला महानगर अध्यक्ष रुबीना खानम ने कुछ दिनों पहले वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद पर बयान दिया था कि ‘हिंदू पक्ष ये दावा कर रहा है कि प्राचीन काल में यहां मंदिर था. किसी शासक ने बल पूर्वक मंदिर तोड़कर यहां मस्जिद बनाई थी। इस दावे के बाद हमारे धर्म गुरुओं और उलेमाओं को इस बात को समझना चाहिए कि अगर यह बात साबित हो जाती है कि प्राचीन काल में वहां पर मंदिर था, तो किसी भी कब्जा की हुई जमीन पर हमारे इस्लाम में नमाज पढ़ना हराम है। अगर यह बात साबित हो जाता है कि वहां पर मंदिर रहा है तो हमारे उलेमा और धर्मगुरु हिंदू पक्ष को वह जगह वापस कर दें।’

सुप्रीम कोर्ट से कराई जाए जांच

सरकार इस मामले की सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच कराई जाए। अगर मंदिर का दावा सही है तो यह हिंदू पक्ष को जाना चाहिए। अगर यह दावा गलत निकलता है तो हिंदू पक्ष को शांतिपूर्वक दावा छोड़ना होगा और इसे मस्जिद ही रहने देना होगा। इस बयान को पार्टी पदाधिकारियों ने गंभीरता से लिया। शनिवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने रूबीना खानम को पद मुक्त कर दिया।

रूबीना खानम को पद से हटाया गया

सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि रूबीना खानम को पद मुक्त कर दिया गया है। आगे से उनके द्वारा दिया गया बयान उनका खुद का होगा। पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। रूबीना खानम ने कहा कि देश व समाज के पक्ष में सही बात करने पर पार्टी ने पद मुक्त कर दिया है। ऐसे में मैं खुद ही पार्टी का दामन छोड़ रही हूं।

ये भी पढ़ें-ज्ञानवापी पर हिंदू पक्ष का सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब, जानिए क्या

ये भी पढ़ें-ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब मथुरा के शाही ईदगाह को सील करने की उठी मांग, जानें मामला

Related Articles

Back to top button