जब सपा के रामगोपाल यादव ने शेहला रशीद की मुंह पर कर दी बेइज्जती

0
98

कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले आर्टिकल 370 हटने के बाद से सिर्फ सरकार और विपक्ष दल नहीं बल्कि दूसरे कई लोगों को भी चर्चा में आने का मौका मिल रहा है। ऐसे में अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव पीछे कैसे रह सकते थे। इस बार उनके चर्चा में आने का कारण है उनकी सामान्य ज्ञान की कमी। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने और स्थानीय नेताओ को नज़रबंद रखने के विरोध में विपक्ष के कई नेता दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान रामगोपाल यादव से शेहला रशीद से जुड़ा एक सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में उन्होंने शेहला को जानने से ही मना कर दिया।

शेहला है नेहरू नहीं

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे विपक्ष के नेताओ में समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव भी मौजूद थे। शेहला रशीद के विवादस्पद ट्वीट और बयानों को लेकर सवाल पूछने पर रामगोपाल यादव ने शेहला रशीद को पहचानने से मना कर दिया। उन्होंने कहा,’मैं उन्हें नहीं जानता, वो कौन हैं?’ उन्होंने आगे कहा कि वो जवाहर लाल नेहरू नहीं हैं, इसलिए मैं उनके बयान पर कोई भी जवाब नहीं दूंगा। दिलचस्प बात ये थी कि जिस मंच पर रामगोपाल बैठे थे, शेहला ठीक उनके पीछे ही बैठी थीं।

गौरतलब है कि इस प्रदर्शन में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, डीएमके समेत अन्य कई विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल थे। सबके साथ वहां पर जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला रशीद भी मौजूद थी। शेहला ने कुछ दिन पहले लगातार 10 ट्वीट कर केंद्र सरकार और कश्मीर में जवानो की तैनाती पर सवाल उठाए थे। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि सेना कश्मीर की जनता के साथ अन्याय और अत्याचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here