NEET -JEE परीक्षा पर सोनिया गांधी की 7 राज्यो के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, परीक्षा स्थगित करने पर जोर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर राज्यों के बकाया GST और NEET JEE परीक्षा पर 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक की है। पूर्ण संक्रमण के खतरे को देखते हुए सोनिया गांधी की ओर से यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करवाई गई थी इस बैठक में कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थी।

बैठक में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति से संबंधित घोषणा ए वास्तव में हमें परेशान कर रही हैं क्योंकि यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है छात्रों और परीक्षाओं की अन्य समस्याओं का भी ठीक तरह से निपटारा नहीं किया जा रहा है।वह इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मेरा सभी राज्य सरकारों से अनुरोध है कि हमें साथ मिलकर काम करना होगा। आइए हम साथ में सुप्रीम कोर्ट जाते हैं और परीक्षा को तब तक के लिए स्थगित करवा देते हैं जब तक की स्थिति छात्रों के परीक्षा में बैठने लायक नहीं हो जाती। ममता बनर्जी ने कहा है कि परीक्षाएं सितंबर में है। हम छात्रों के जीवन को जोखिम में क्यों डाल रहे हैं?

उन्होंने कहा है कि हमने प्रधानमंत्री मोदी को इस संबंध में खत लिखा है लेकिन अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया ही नहीं आई है सहकारी संघवाद के नाम पर केंद्र ने राज्य सरकारों को कुचल डाला है। हम लड़ाई लड़ रहे हैं। सोनिया गांधी ने इस दौरान कहा कि पर्यावरण असंतुलन कानून का मसौदा अलोकतांत्रिक है। मोदी सरकार ने पर्यावरण लोक स्वास्थ्य की सुरक्षा वाले कानून को कमजोर किया है। वही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्यों में कोरोनावायरस की स्थिति बेहद खराब होती जा रही है हमने लगभग ₹500 खर्च किए हैं हमें ऐसी स्थिति में है जहां राज्यों का वित्त पूरी तरह से नीचे है केंद्र ने जीएसटी मुआवजा नहीं दिया है मैं ममता जी से सहमत हूं कि हमें सामूहिक रूप से आवाज उठानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button