कुंडली बॉर्डर से गिरफ्तार नकाबपोश युवक को सोनीपत पुलिस की क्लीनचिट

किसान आंदोलन के दौरान पिछले दिनों कुंडली-सिंघू बॉर्डर पर किसानों ने एक नकाबपोश व्यक्ति को पकड़कर प्रेस के सामने पेश किया था। उस पर आरोप लगाया गया कि वह ट्रैक्टर मार्च और विरोध स्थल पर हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा था।

इसी नकाबपोश को शनिवार रात सोनीपत पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। सोनीपत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जशनदीप रंधावा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने मामले की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की तीन सदस्यीय टीम बनाई है।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान, गिरफ्तार युवक योगेश ने कहा कि उसने शुक्रवार रात मीडिया के सामने झूठे बयान दिए थे। हमने उसका मेडिकल परीक्षण किया है और उसकी पीठ पर चोट के निशान भी थे।

युवक  ने दावा किया कि उसने किसानों के दबाव के कारण गलत बयान दिए और आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने उनकी पिटाई की।

जांच दल ने पाया कि युवक का गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड और विरोध स्थल पर हिंसा भड़काने का कोई इरादा नहीं था।

एक वीडियो संदेश में, युवक की मां ने कहा कि उसका बेटा 20 जनवरी को घर से चला गया था और वापस नहीं लौटा।

उन्होंने कहा “शनिवार के शुरुआती घंटों में, पुलिस मेरे घर आई और उसके पिता को ले गई। मेरा बेटा बेरोजगार था लेकिन मुझे नहीं पता कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार क्यों किया। वह हिंसा भड़काने वाला नहीं हो सकता है”।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने योगेश के दोस्त विकास को भी गिरफ्तार किया था, जो सोनीपत में एक दुकान चला रहा था।

पुलिस द्वारा योगेश के साथ संबंध होने के संदेह के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। विकास के परिवार वालों ने कहा कि योगेश झूठा है और वह कोई भी गलत बयान दे सकता है।

उन्होंने कहा, “वह अपने परिवार से दूर रहता था। वह सिर्फ 9 वीं कक्षा पास है और उसके माता-पिता उसकी हरकतों से नाखुश हैं।”

एक दिन पहले नकाबपोश व्यक्ति, योगेश ने किसानों को बताया कि वह कुछ लोगों के एक समूह के साथ विरोध स्थल पर हिंसा भड़काने और कम से कम चार किसानों को मारने की योजना बना रहा था।

उसने दावा किया था कि वह कुंडली एसएचओ प्रदीप कुमार के निर्देश पर ऐसी आतंकी गतिविधि की योजना बना रहा था। लेकिन पाया गया कि जिले में प्रदीप के नाम का कोई एसएचओ ही नहीं था।

Related Articles

Back to top button