कोरोना से बचाव के लिए बैंक में की गई हाथ धोने के लिए साबुन और पानी की व्यवस्था

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लोगों को घरों में रहने को कहा जा रहा है। कई राज्यों में लॉक डाउन कर दिया गया है। स्कूल, कॉलेज और ऑफिस बंद हैं। लोगों से एतिहात बरतने की अपील की जा रही है। लोग तरह-तरह से इससे बचाव के तरीके अपना रहे हैं। वहीं इसी कड़ी में बहराइच में एक बैंक में एक अच्छी पहल देखने को मिली।

दरअसल इलाहाबाद बैंक मारौचा शाखा के कर्मियों ने कोरोना को रोकने के लिए एक ऐसी पहल की जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं। बैंक कर्मियों द्वारा बैंक में आने जाने वाले लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है। साथ ही बैंक प्रबंधन द्वारा बैंक में आने वालों के लिए गेट पर ही साबुन और पानी की व्यवस्था की गई है। साथ ही किसी को भी हाथ धोए बगैर बैंक के अंदर नही आने दिया जा रहा है। इसके साथ ही बैंक के अंदर भी लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए उचित व्यवस्था की गई है। बैंक प्रबंधन की तरफ से इस पहल की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि यूपी के 15 जिलों में 25 मार्च तक लॉक डाउन का योगी सरकार ने आदेश दिया है। हालांकि सरकारी काम, अस्पताल, मेडिकल की दुकान, किराना स्टोर, मदर डेयरी खुली हुई है। जिससे लोगों को कोई परेशानी न हो। गौरतलब है कि लॉक डाउन की वजह से सामान न मिलने की अफवाह के कारण लोगों ने भय की वजह से घर में सामान इकट्ठा करना शुरु कर दिया था।

Related Articles

Back to top button