कोयले को बाइक पर लादकर उत्‍तराखंड जा रहे थे तस्‍कर, पुलिस ने 6 को दबोचा

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में कोयला तस्‍करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने 6 तस्‍करों को पकड़ कर जेल भेजने की तैयारी कर रही थी, लेकिन उससे पहले ही 2 तस्‍कर पुलिस की गिरफ्त से छूट कर फरार हो गए. मामला जिले के डुमरी थाना क्षेत्र का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि तस्‍कर बाइक पर कोयला लाद कर उत्‍तराखंड जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने छापा मार कर 6 तस्‍करों को पकड़ा था. इनमें से दो आरोपी डुमरी थाना पुलिस को चकमा देकर पुलिस स्‍टेशन परिसर से भागने में सफल रहे.

दरअसल, कोयला तस्करी पर रोक लगाने के लिए गिरिडीह एसपी अमित रेणू ने सख्त निर्देश दिया है. इसके बाद डुमरी थाना पुलिस ने कोयला तस्‍करों के खिलाफ अभियान चलाया. पुलिस को सूचना मिली थी कि कोयला का अवैध खनन कर उसे बाइक पर लादकर उत्तराखंड ले जाया जा रहा है. इसके बाद डुमरी थाना प्रभारी राजू मुंडा के नेतृत्व में छापेमारी कर पुलिस ने पीपराडीह के पास कोयला लेकर जा रहे 6 बाइक सवार को दबोच लिया. उनकी बाइक भी जब्‍त कर ली गई.

पाकुड़ के मुर्तजा शेख का चेन्‍नई में एनकाउंटर, लूटकांड में था आरोपी

पुलिस बाइक चला रहे कथित कोयला तस्कर पारगो निवासी महादेव मरांडी, धनीलाल हांसदा, चंदनकुरवा निवासी महाबीर बेसरा, राजेन्द्र मरांडी, लालदेव बेसरा और बोकारो के नावाडीह थाना क्षेत्र के बेलागढ़ा निवासी महादेव हेम्ब्रम को पकड़ कर थाने ले आई. इस दौरान राजेन्द्र मरांडी और लालदेव बेसरा फरार हो गए. जानकारी के अनुसार, पकड़े जाने की सूचना पर राजेन्द्र और लालदेव के परिजन उनसे मिलने थाना पहुंचे थे. इसी दौरान परिजन से बात करते-करते दोनों थाना से फरार हो गये. हालांकि, इन दोनों पर नजर रखने के लिए चौकीदार को तैनात किया गया था. थाना प्रभारी राजू मुंडा ने बताया कि दो आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं. दोनों को हर हाल में गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसे लेकर छापेमारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button