गोरखपुर : गोरक्षपीठ में श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ शुभारम्‍भ, सीएम योगी बोले- 500 साल बाद बनेगा भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर

गोरखपुरः मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्लीन महंत अवेद्यनाथ ने देश और समाज के लिए पूरा जीवन न्‍योछावर कर दिया. अयोध्‍या में भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर बनें, ये दोनों का सपना रहा है. उन्‍होंने कहा कि वैश्विक महामारी के बीच ये वर्ष हम सभी के लिए महत्‍वपूर्ण है. क्‍योंकि इस साल प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कर कमलों से 500 साल बाद अयोध्‍या में भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर बनने जा रहा है.

गोरखनाथ मंदिर में अयोध्‍याधाम से पधारे जगतगुरु स्‍वामी राघवाचार्य जी महाराज के कर कमलों द्वारा श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ का शुभारम्‍भ हुआ. ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयाथ की 51वीं और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की छठवीं पुण्‍यतिथि सप्‍ताह समारोह के शुभारम्‍भ के अवसर पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आखिरकार वो दिन आ ही गया, जब अयोध्‍या में भव्‍य मंदिर बनने जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि आप सभी सोशल मीडिया के माध्‍यम से इस रामकथा का आनंद ले सकते हैं.

उन्‍होंने कहा कि यहां पर आए सभी प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष रूप से सम्मिलित अति‍थियों का स्‍वागत करते हैं. एक सप्‍ताह तक चलने वाली इस कथा का आप आनंद लेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम कोरोना की लड़ाई में सोशल डिस्‍टेंसिंग, सेनेटाइजेशन और मास्‍क का प्रयोग कर जीतेंगे. उन्‍होंने कहा कि हमें इन सभी चीजों को जीवन का हिस्‍सा बनाकर चलना होगा. उन्‍होंने कहा कि दोनों ब्रह्मीन महंत को मैं नमन करते हुए इस श्रीराम कथा का शुभारम्‍भ हो रहा है. आप सभी इसका हिस्‍सा बनिए.

गोरखनाथ मंदिर में कल साप्‍ताहिक संगोष्‍ठी का शुभारम्‍भ होगा. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करेंगे. इसके बाद वो बीआरडी मेडिकल कालेज में बाल रोग संस्‍थान में बने कोविड अस्‍पताल का शुभारभ करेंगे.

Related Articles

Back to top button