ज्ञानवापी विवाद पर विनय कटियार का चौंकाने वाला खुलासा, शिवलिंग को लेकर कही ये बात

शिवलिंग पर मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति ने आरी चलाई, जिसके पुलिस ने पकड़ लिया

अयोध्या. ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद इन दिनों देशभर में सुर्खियों में छाया हुआ है. इस मामले में अब भाजपा के फायर ब्रांड नेता और राज्यसभा के पूर्व सदस्य विनय कटियार ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने दावा किया कि ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति ने आरी चलाई, जिसके पुलिस ने पकड़ लिया और अपनी कस्टडी में ले रखा है.

विनय कटियार ने किया ये दावा- Up News

बता दे कि राम मंदिर आंदोलन के सलाका पुरुष कहे जाने वाले विनय कटियार ने दावा किया कि उस शख्स ने आरी चलाकर उसकी जांच की थी कि क्या वह शिवलिंग है या फिर फव्वारा. कटियार ने कहा कि आरोपी युवक पुलिस की कस्टडी में है, लेकिन कस्टडी से काम नहीं चलेगा. उन्होंने उस युवक के दोनों हाथ काट लेने की मांग की है.

मुस्लिम समाज के लोगों को नहीं देना चाहिए प्रवेश

कटियार ने कहा कि ज्ञानवापी में जिस तरह का मामला चल रहा है, ऐसी स्थिति में मुस्लिम समाज के लोगों को वहां पर प्रवेश नहीं देना चाहिए.बता दें कि वाराणसी के बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद मस्जिद के वजूखाने में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के दावों के बाद हिन्दू पक्ष जहां इसे प्राचीन शिवमंदिर बता रहा है. वहीं मुस्लिम पक्ष उसे वजूखाना में लगा पुराना फव्वारा बता रहा है, जो अब टूट चुका है. इस मामले पर वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई चल रही है, जहां हिन्दू पक्ष यहां रोजाना पूजा करने की इजाजत मांग रहा है. वहीं मुस्लिम पक्ष ने उपासना स्थल अधिनियम 1991 का हवाला देते हुए इस पूरे मामले को खारिज करने की अपील की है.

Up NEWS

Political News

Gyanvapi case

Related Articles

Back to top button