यूपी में स्वास्‍थ्य सेवाओं का हाल बदहाल, सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली तो ठेले पर लेकर पहुंचे अस्पताल

युवक 65 साल की बुजुर्ग महिला को ठेले में लेकर सामुदायिक स्वास्‍थ्य केंद्र पहुंचा

महोबा. उत्तर प्रदेश में स्वास्‍थ्य सेवाओं का हाल बदहाल हो चुका है. आम लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ कितना मिल रहा है इसका एक उदाहरण महोबा में देखने को मिला. यहां पर चरखारी में हालात इतने खराब हैं कि गंभीर मरीजों को भी सरकारी एंबुलेंस का लाभ नहीं मिल रहा है. लोग किसी तरह से मरीजों को अस्पताल तक लेकर आ रहे हैं और ऐसे में कई बार देखने को मिला है कि इलाज में देर होने के चलते कई मरीजों के साथ अनहोनी हुई है.ऐसा ही कुछ शुक्रवार को भी देखने को मिला. यहां पर एक युवक 65 साल की बुजुर्ग महिला को ठेले में लेकर सामुदायिक स्वास्‍थ्य केंद्र पहुंचा. महिला की हालत खराब थी और उसे तत्काल इलाज की जरूरत थी.

महिला को ठेले में रखकर अस्पताल पहुंचा

शंकर ने बताया कि जिस बुजुर्ग महिला को ठेले में लेकर वो आया है, वे उसकी पड़ाेसी हैं और उनका नाम प्रेम है. वे अपनी दिव्यांग बेटी के साथ घर में अकेले रहती हैं. वे आज सीढ़ियों से उतरते समय फिसल गईं और उनके गंभीर चोट आईं. जिसके बाद वे खड़ी भी नहीं हो सकीं. बेटी के चींखने की आवाज सुन हम लोग वहां पहुंचे तो उनकी हालत काफी खराब थी. इस पर शंकर ने सरकारी एंबुलेंस के लिए कई बार फोन किया लेकिन जब काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची और महिला की हालत खराब होती दिखी तो शंकर ने महिला को किसी तरह अस्पताल पहुंचाने के बारे में निर्णय लिया. इस दौरान उसे हाथ ठेले के अलावा और कुछ न सूझा. वो अपनी पत्नी के साथ ही महिला को ठेले में रखकर अस्पताल पहुंच गया.

जिला अस्पताल कर दिया रैफर

अब चिकित्सकों ने महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया है. शंकर ने बताया कि महिला की आर्थिक हालत भी खराब है और उसके पास खुद के इलाज के लिए भी कुछ नहीं है. अब हालात ये हैं कि उसे जिला अस्पताल कैसे ले जाया जाए इस बात पर शंकर परेशान है. हालांकि अभी भी उसे सरकारी व्यवस्‍था में विश्वास है और एंबुलेंस सेवा के लिए कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-यूपी में महिला कर्मचारियों के लिए राहत, अब इतने बजे तक ड्यूटी के लिए बाध्य नहीं

ये भी पढ़ें-यूपी में MLA चुनाव की सुगबुगाहट तेज, 20 जून को वोटिंग

up

Related Articles

Back to top button