शिवपाल यादव के सपा में वापसी के संकेत ! शिवपाल ने भतीजे अखिलेश को पत्र लिख कर कहा धन्यवाद

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा के बीच रिश्तो की दरार अब कम होती जा रही है। कुछ समय पहले अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव की विधायक की सदस्यता रद्द करने की याचिका वापस की थी। जिस पर अब शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए उन्हें पत्र लिखकर धन्यवाद किया है।

“शिवपाल यादव ने लिखा कि आप के आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मेरी विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिए दी गई याचिका को वापस कर दिया गया है।”
उन्होंने आगे लिखा है कि “इस स्नेहापूर्ण विश्वास के लिए आपको कोटिश: आभार।” उन्होंने लिखा कि “निश्चय ही है मात्र एक राजनीतिक परिघटना नहीं है बल्कि आपके इस तरह के स्पष्ट सार्थक व सकारात्मक हस्तक्षेप से राजनीतिक परिधि में आप के नेतृत्व में एक नव राजनीतिक विकल्प व नवाक्षर का भी जन्म होगा।”

बता दें कि समाजवादी पार्टी नेता रामगोविंद चौधरी ने पिछले साल सितंबर में शिवपाल यादव की सदस्यता खत्म करने की याचिका दाखिल की थी। हालांकि इसके कुछ समय बाद रामगोविंद चौधरी ने पत्र लिखकर कहा कि वह याचिका वापस लेना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि याचिका प्रस्तुतीकरण समय कई महत्वपूर्ण अभिलेख व साक्ष्य याचिका के साथ संलग्न नहीं किए जा सके थे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा था की याचिका वापस लेने का अवसर दिया जाना चाहिए ताकि आवश्यक अभिलेख लगाए जा सके।

ऐसे में विधायकी वापस मिलने के बाद शिवपाल यादव ने अपने भतीजे अखिलेश यादव को पत्र लिखकर धन्यवाद दिया है। इसी के साथ अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच की दूरी अब कम होती जा रही है। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव एक साथ होली के दिन एक मंच पर भी आए थे और अखिलेश यादव ने इस दौरान शिवपाल यादव का पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया था। तब से ही कयास लगने शुरू हो चुके थे कि शिवपाल यादव की वापसी समाजवादी पार्टी में हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button