शिमला : सेप्टिक टैंक में डूबने से मासूम की मौत

शिमला। रामपुर उपमंडल के कुमारसेन थाना अंतर्गत सैंज में एक बच्चे की सेप्टिक टैंक में डूबने से मौत हो गई। बच्चे की उम्र महज दो साल नौ माह थी। घटना बुधवार देर शाम की है। पुलिस ने सेप्टिक टैंक के मालिक के विरूद्व लापरवाही बरतनेका मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक नेपाली मूल का राकेश बहादुर अपने परिवार के साथ सैंज में रहता है। राकेश दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। बुधवार बाद दोपहर राकेश का पौने तीन वर्षीय बेटा सुमित खेलते-खलते घर से 100 मीटर की दूरी पर बने सेप्टिक टैंक में जा गिरा। इसका खुलासा तब हुआ, जब परिजनों ने बच्चे की तलाश शुरू की। देर शाम घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे को मृत अवस्था में टैंक से बाहर निकाला गया। पुलिस को दिए बयान में मृत बालक के पिता ने बताया कि जिस टैंक में गिरने से सुमित की मौत हुई, वह सैंज के चुन्नी लाल ने बनवाया है तथा सेप्टिक टैंक के ऊपर ढक्कन नहीं था।

रामपुर के उपपुलिस अधीक्षक अभिमन्यु वर्मा ने गुरूवार को बताया कि बच्चे के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। यह लापरवाही से जुड़ा मामला है। टैंक में सुरक्षा के दृष्टिगत कोई इंतजाम नहीं थे। यह ढक्कन व जाली से बंद नहीं था। सेप्टिक टैंक के मालिक चुन्नी लाल के विरूद्व प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button