पत्नी से अलग होने को लेकर शिखर धवन ने तोड़ी चुप्पी

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी को अलग हुए काफी समय हो चुका है। दोनों के अलग होने की अफवाहें शुरू होने के बाद से न तो क्रिकेटर और न ही उनकी पत्नी ने खुलकर इस विषय पर बात की। हालाँकि, एक साक्षात्कार में, धवन ने आखिरकार इस विषय पर खुलकर बात की, जिसमें बताया गया कि कैसे उन्होंने और उनकी पत्नी ने अपने अलग रास्ते पर जाने का फैसला किया। क्रिकेटर ने रिश्तों में आने वाले युवाओं को एक महत्वपूर्ण सलाह देते हुए ‘पुनर्विवाह’ के विषय पर भी बात की।

एक साक्षात्कार में, धवन ने स्वीकार किया कि वह शादी में ‘असफल’ रहे, लेकिन दूसरों पर उंगली नहीं उठाना चाहते क्योंकि उन्होंने जो फैसले लिए वे उनके अपने थे।

सलामी बल्लेबाज ने खुलासा किया कि उनका तलाक का मामला अभी तक नहीं सुलझा है। उन्होंने ‘पुनर्विवाह’ के विषय से इंकार नहीं किया, लेकिन फिलहाल इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं।

“अभी मेरा तलाक का मामला चल रहा है। कल अगर मैं फिर से शादी करना चाहूँगी, तो मैं उस क्षेत्र में और अधिक समझदार हो जाऊंगा। मुझे पता चल जाएगा कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए; कोई जिसके साथ मैं अपना जीवन बिता सकूँ। जब मैं 26-27 साल का था और मैं लगातार खेल रहा था, मैं किसी रिश्ते में नहीं था.मैं मस्ती करता था, लेकिन कभी रिश्ते में नहीं था।

क्रिकेटर ने युवाओं को रिश्तों का अनुभव करने और यह समझने की भी सलाह दी कि क्या वे अपने साथी की कंपनी का आनंद लेते हैं। इसके बाद ही रिश्ते को अगले कदम पर ले जाने का फैसला लेना चाहिए।

“युवा, जब वे रिश्तों में आते हैं, तो उन्हें इसका अनुभव करने की आवश्यकता होती है। यह महत्वपूर्ण है। उन्हें जल्दबाजी में भावनात्मक निर्णय नहीं लेना चाहिए। व्यक्ति के साथ कुछ साल बिताएं और देखें कि क्या आपकी संस्कृति मेल खाती है और क्या आप प्रत्येक का आनंद लेते हैं।

Related Articles

Back to top button