दीवाना से लेकर ज़ीरो तक, शाहरुख खान ने बॉलीवुड में पूरे किए 28 साल, दी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में

 

फिल्म दीवाना से लेकर फिल्म जीरो तक। टीवी सीरियल की दुनिया से लेकर बड़े पर्दे तक। एक आम इंसान से लेकर बॉलीवुड के बादशाह तक अगर किसी ने यह मुकाम हासिल किया है तो वह सिर्फ एक हैं बॉलीवुड के शाहरुख खान। जिनको उनके फैंस ने रोमांस का बादशाह तो कभी किंग ऑफ बॉलीवुड के नाम से पुकारा है। आज उसी शाहरुख खान को बॉलीवुड में 28 साल हो चुके हैं। शाहरुख खान ने अपने 27 साल के करियर के दौरान बॉलीवुड जगत को बहुत बेहतरीन फिल्में दी है। दिल्ली की गलियों से गुजरते हुए बॉलीवुड के बादशाह बनने तक शाहरुख खान ने पूरी मेहनत की है। आज भी वह बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दे रहें हैं।

शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। जिसके बाद उन्हें अपनी पहली फिल्म दीवाना में रोल मिला। जिसके बाद शाहरुख खान लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में देते चले गए। शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत में एक विलेन के तौर पर किरदार निभाते हुए की थी। जिसके बाद उन्हें दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे जैसी फिल्म मिली। यशराज बैनर में बनी इस फिल्म ने शाहरुख खान को एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया। इस फिल्म को इतना देखा गया कि आज भी जब यह फिल्म बड़े पर्दे पर लगती है तो हॉल फुल ही मिलता है। उस समय की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर मूवी थी। इस फिल्म को लोगों ने बहुत प्यार दिया। जिसके बाद शाहरुख खान को एक के बाद एक कई फिल्में मिलती चली गई।


शाहरुख खान ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं। डर, बाजीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, चलते चलते, चक दे इंडिया, ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस जैसी कई फिल्मों में शाहरुख खान ने कमाल की एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। शाहरुख खान सिर्फ अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में एक सुपरस्टार के नाम से पहचाने जाते हैं।

ऐसे में आज जब शाहरुख खान को बॉलीवुड में 28 साल पूरे हो चुके हैं। शाहरुख खान ने इस बात की जानकारी खुद अपने टि्वटर अकाउंट दी है। शाहरुख खान ने लिखा है कि पता ही नहीं चला कि कब मेरा पहचान मेरा मकसद बन गया और फिर मेरा प्रोफेशन बन गया। आप सभी का शुक्रिया कि आपने मुझे इतने सालों तक आपको एंटरटेन करने का मौका दिया। मुझे लगता है कि मेरे प्रोफेशनलिज्म से ज्यादा मेरा पैशन वो एक अहम फैक्टर बनेगा जिसके चलते मैं आगे आने वाले सालों में भी आपका मनोरंजन करता रहूंगा।

शाहरुख खान को एक आउटसाइडर के तौर पर इंडस्ट्री में पहचान मिली। आज उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस तक खोला हुआ है। बड़े-बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के साथ शाहरुख खान ने काम किया है। उनकी एक्टिंग की खूबियां हर कोई जानता है। शाहरुख खान ने खुद को एक रोमांटिक हीरो के तौर पर स्थापित किया है।

चेतन कुमार 

Related Articles

Back to top button