शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पठान’, बांग्लादेश में जानिए कब होगी रिलीज

शाहरुख खान की कमबैक फिल्म ‘पठान’ ने देश समेत विदेश तक में अपनी सफलता का परचम लहरा दिया। यश राज फिल्म्स की ब्लॉकबस्टर पठान, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान अभिनीत, 1971 में देश के गठन के बाद बांग्लादेश में रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्म बनने के लिए तैयार है।

वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1050 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ दुनिया भर में हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 12 मई को बांग्लादेश में रिलीज होने के लिए तैयार है। पठान वाईआरएफ के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है और सीरीज की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है, जिसमें एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं।

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने विदेशी बाजार में 397 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जो कि चीन और जापान में कारोबार को छोड़कर किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे ज्यादा है। हालांकि, कई अनाउंसमेंट के बाद भी इसे बांग्लादेश में रिलीज नहीं किया गया। वहीं, अब सभी बाधाएं दूर हो गई हैं और फिल्म को बांग्लादेश में रिलीज के लिए डेट मिल गई है। ‘पठान’ आने वाले शुक्रवार यानी पांच मई को बांग्लादेश में रिलीज हो रही है।

विश्वभर में पठान ने गाड़े झंडे

बांग्लादेशी सरकार ने पहले भारतीय सब-कॉन्टिनेंटल की भाषाओं में फिल्मों के आयात की अनुमति पांच आवश्यकताओं के अधीन दी थी, जिनमें से एक घरेलू निर्मित फिल्मों का निर्यात है। इस साल आठ फिल्में रिलीज हो सकती हैं, और 2024 में दस मूवी के रिलीज की संभावना है। 25 जनवरी 2023 को फिल्म ‘पठान’ भारत में रिलीज हुई थी। इसमें शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जैसे सितारे है। साथ ही इसमें सलमान खान का भी कैमियो है। फिल्म ने दुनिया भर में 1050 करोड़ से अधिक की कमाई की और महज भारत में 525 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

Related Articles

Back to top button