हिंसा का दूसरा दिन:- बंगाल में हिंसा का एक और दिन, यूपी में 250 लोगों की गिरफ्तारी

पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी नेता की टिप्पणी के विरोध में शनिवार को बंगाल में हिंसा भड़क गई। पांचला बाजार इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। 

Second day of violence in West bengal:-हिंसा का दूसरा दिन:- बंगाल में हिंसा का एक और दिन, यूपी में 250 लोगों की गिरफ्तारी

पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी नेता की टिप्पणी के विरोध में शनिवार को बंगाल में हिंसा भड़क गई। पांचला बाजार इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Second day of violence in West bengal:-

पुलिस ने दंगाइयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। शुक्रवार की हिंसा के विरोध में दूसरे पक्ष ने शनिवार को बंद का ऐलान किया. बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को हावड़ा के हिंसा प्रभावित इलाके में जाते समय गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच, बंगाल सरकार ने न्यू हावड़ा पुलिस कमिश्नर और एसपी को हटा दिया है।

हावड़ा के बाद मुर्शिदाबाद में भी इंटरनेट बंद कर दिया गया। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूछा कि बीजेपी के गुनाहों की सजा आम लोगों को क्यों मिलनी चाहिए. कुछ राजनीतिक दल दंगे भड़काना चाहते हैं। जुमे की नमाज के बाद बंगाल और झारखंड समेत कई राज्यों में हिंसा भड़क गई। इस बीच झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को दो लोगों की मौत के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. राज्य सरकार ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

यूपी में दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, एनएसए लगाया जाएगा:-

यूपी में दंगों के सिलसिले में शनिवार तक करीब 250 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तंत्र ने कानपुर में बुलडोजर ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कानपुर में सबसे पहले तीन जून को हिंसा और दंगे हुए थे। प्रयागराज में पांच हजार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज सिस्टम ने एनएसए अधिनियम के तहत विद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी दी।

महाराष्ट्र और दिल्ली में जम्मू क्षेत्र की प्राथमिकी
में चिनाब घाटी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 100 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आपत्तिजनक सामग्री की जानकारी भी मांगी है। जामा मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शनों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Related Articles

Back to top button