महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति सामान्य होने तक नहीं खुलेंगे स्कूल और काॅलेज

मुंबई। महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने मंगलवार को साफ शब्दों में स्पष्ट कर दिया कि जब तक कोरोना महामारी से स्थितियां सामान्य नहीं हो जाती प्रदेश में स्कूल और काॅलेज नहीं खुलेंगे। हम विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई खतरा नहीं ले सकते।

उच्च शिक्षा मंत्री सामंत ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में विद्यालयों और महाविद्यालयों में कक्षाओं को खोलने की अनुमति देना उपयुक्त नहीं है। जब तक राज्य में कोरोना की स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तब तक विद्यालय व महाविद्यालय को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उच्च शिक्षा मंत्री सामंत ने यह बातें सावित्रीबाई फुले, पुणे विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में कहीं। बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सामंत ने कहा कि अभी कक्षाओं का संचालन करना उपयुक्त नहीं है। हमने शैक्षणिक संस्थानों को विद्यार्थियों से शुल्क नहीं वसूलने का भी निर्देश दिया है, क्योंकि कक्षाएं नहीं लग रही हैं।

सामंत के अनुसार महाराष्ट्र सरकार ने 30 सितंबर को जारी अपने नए लॉकडाउन के दिशानिर्देशों में साफ किया है, राज्य में विद्यालय, महाविद्यालय, अन्य शैक्षणिक व कोचिंग संस्थान बंद ही रहेंगे। अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए अपनी अनलॉक प्रक्रिया के तहत राज्य सरकार ने कुछ वाणिज्यिक गतिविधियों को कोविड-19 रोकथाम नियमों का अनुपालन करते हुए कामकाज बहाल करने अनुमति दी है, जबकि शैक्षणिक संस्थानों को बंद ही रहने का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button