सऊदी अरब तीन दिन के वीकेंड पर कर सकता है स्विच..Saudi

रियाद– सऊदी अरब का मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय सप्ताहांत को तीन दिन लंबा बनाने की सोच रहा है। ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में मंत्रालय ने कहा कि वह रोजगार सृजन को बढ़ावा देने और घरेलू और विदेशी दोनों निवेशकों के लिए बाजार की अपील में सुधार करने के लिए कानून की जांच कर रहा है और श्रम प्रणाली का मूल्यांकन कर रहा है। जीसीसी में अपनी दो दिवसीय सप्ताहांत प्रणाली को बदलने वाला पहला देश संयुक्त अरब अमीरात था।

यूएई सरकार ने 2022 की शुरुआत में नए साढ़े चार दिन के कार्य सप्ताह को अपनाया। यूएई में सोमवार से गुरुवार तक कार्यदिवस सुबह 7:30 बजे शुरू होता है और दोपहर 3:30 बजे समाप्त होता है। लेकिन शुक्रवार को दोपहर 12 बजे काम का समय खत्म हो जाता है।

गल्फ न्यूज के अनुसार, ओमान कथित तौर पर तीन दिन का सप्ताहांत भी रखने के बारे में सोच रहा है। श्रम मंत्रालय के प्रतिनिधि के अनुसार, मंत्रिपरिषद के पास इस मामले पर निर्णय लेने का अधिकार है, और इस सुझाव पर गौर करने और इसे चर्चा के लिए रखने का कोई विरोध नहीं है। चार दिवसीय कार्य सप्ताह अधिकांश कर्मचारियों और कंपनियों के लिए चार-दिवसीय कार्य सप्ताह पारंपरिक पांच दिनों की तुलना में अधिक उत्पादक है, जो हाल ही में यूके में आयोजित अपनी तरह के सबसे बड़े परीक्षणों में से एक है।

Related Articles

Back to top button