शनिवार राशिफल: मेष राशि के कामकाजी वर्ग के लिए अच्छा दिन, मकर राशि वालों को आर्थिक रूप से सतर्क रहना चाहिए

शनिवार राशिफल: मेष राशि के कामकाजी वर्ग के लिए अच्छा दिन, मकर राशि वालों को आर्थिक रूप से सतर्क रहना चाहिए

  1. शनिवार राशिफल: मेष राशि के कामकाजी वर्ग के लिए अच्छा दिन, मकर राशि वालों को आर्थिक रूप से सतर्क रहना चाहिए

16 जुलाई शनिवार को आयुष्मान और वर्धमान नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। मेष राशि वालों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। मजदूर वर्ग के लिए दिन अच्छा है। तुला नौकरशाहों को काम का बोझ कम होने से राहत मिलेगी। इसके अलावा मकर राशि वालों को आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए। कुंभ राशि वालों को काम में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।
मेष :
सकारात्मक : किसी समस्या का समाधान होगा। आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र रहेंगे और सफल भी होंगे।

नेगेटिव: आर्थिक रूप से आज का दिन खराब रहेगा। भाइयों के साथ संपत्ति का विवाद किसी के सहयोग से सुलझेगा। आपस में संबंध खराब न करें। युवाओं को अपने करियर पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

व्यवसाय: मार्केटिंग और प्रमोशन पर ध्यान दें। सरकारी कर्मचारी उच्च अधिकारियों को नौकरी से संतुष्टि देंगे। आज कहीं भी ड्यूटी ली जा सकती है।

लव: घर में कोई मांगलिक कार्य करने की योजना बनेगी।

स्वास्थ्य: लंबे समय से चली आ रही शारीरिक समस्याओं से राहत मिलेगी।

वृष:-
सकारात्मक: आज का दिन सामाजिक कार्यों और निजी कार्यों में काफी समय व्यतीत होगा। आपकी काबिलियत और प्रतिभा लोगों के सामने आएगी।

नेगेटिव : कभी-कभी जल्दबाजी या उत्साह में कोई काम बिगड़ सकता है। आवेग और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

व्यापार : कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपकी मेहनत से कार्य योजना पूरी होगी। आपकी बुद्धि और बुद्धि सभी समस्याओं का अंत कर देगी।

लव : बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। पारिवारिक माहौल सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा।

व्यवसाय : ऋतु परिवर्तन के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं, त्वचा संबंधी रोग हो सकते हैं।
मिथुन राशि:

सकारात्मक: सकारात्मक रहें और अनुभवी लोगों से बातचीत करें। बच्चों के करियर और शिक्षा को लेकर आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

नेगेटिव: अपने प्रतिस्पर्धियों की किसी भी गतिविधि को नज़रअंदाज़ न करें। गलत व्यक्ति की संगति से दूर रहें। बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

व्यापार : किसी बड़े व्यक्ति या राजनीतिक हस्ती से मुलाकात आपके काम को आसान बना सकती है। लेकिन कई कामों में आपका स्वाभिमान आपकी प्रगति में बाधक बनेगा।

प्यार : पति-पत्नी के बीच झगड़ों का असर पारिवारिक जीवन पर पड़ेगा। एक दूसरे की भावनाओं को समझें।

स्वास्थ्य : सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

कर्क:-
पॉजिटिव: आज आप किसी पारिवारिक समस्या का समाधान कर सकते हैं, जिससे आपको राहत का अहसास होगा। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा।

नेगेटिव : जमीन या वाहन से जुड़ा कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो अपनी क्षमता का ध्यान जरूर रखें। फालतू की गतिविधियों में धन खर्च हो सकता है। आज की यात्रा भी फायदेमंद नहीं रहेगी।

व्यवसाय: कार्यस्थल पर कर्मचारियों की गतिविधियों को नज़रअंदाज़ न करें। आपकी कुछ महत्वपूर्ण व्यावसायिक गतिविधियाँ दूसरों को ज्ञात हो सकती हैं। पूरे जोश के साथ अपने काम पर ध्यान दें।

लव: बच्चे की जिद आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है। युवा रोमांस में समय बर्बाद न करें।

स्वास्थ्य: अधिक परिश्रम करने से थकान और दर्द जैसी समस्या हो सकती है। अपनी दिनचर्या और खान-पान को मौसमी रखें।

सिंह :

सकारात्मक: स्वास्थ्य में सुधार आपके भीतर एक नई ऊर्जा लेकर आएगा। आप फिर से आत्मविश्वास के साथ काम पर जाने लगेंगे। किसी रिश्तेदार से शुभ समाचार मिल सकता है।

नेगेटिव : दैनिक कार्यों में किसी समस्या के कारण चिड़चिड़ापन हो सकता है। क्रोध और आवेग पर नियंत्रण रखें। पैसों को लेकर किसी पर भरोसा न करें।

व्यापार: व्यापार में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। काम में कर्मचारी आपकी मदद करेंगे। अधिकारियों से संबंध सुधरेंगे। सिंह राशि के लोग व्यापार में क्रोध के कारण शत्रु बन सकते हैं।

लव: पारिवारिक प्रेम और शांति का आनंद लें, परिवार को प्रेम प्रसंग के बारे में पता चल सकता है।

स्वास्थ्य: बुरी लत से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। दैनिक दिनचर्या और खान-पान में सावधानी बरतें।

कन्या:-
सकारात्मक: सबके साथ अच्छा व्यवहार करें। छात्रों को किसी और चीज पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। रिश्तेदारों के साथ चल रहे मतभेद सुलझेंगे।

नेगेटिव: आपकी उदारता की आदत क्योंकि आप केवल खुद को नुकसान पहुंचाएंगे। नया निवेश करने से पहले जानकारी लें।

व्यवसाय: व्यवसाय में अधिक मेहनत और मेहनत की आवश्यकता होती है। राजनीति या महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहें। नई पार्टियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें।

लव: पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध में गलतफहमी के कारण झगड़े हो सकते हैं, जिसका असर आपके करियर पर पड़ेगा।

स्वास्थ्य: हड्डियों और जोड़ों में दर्द हो सकता है।

तुला :

सकारात्मक : वैज्ञानिक दृष्टिकोण और उच्चारण के कारण आप प्रगति कर सकते हैं। घर के बड़े-बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद मिलेगा। काम में आ रही रुकावट दूर होगी।

नेगेटिव: हर काम को गंभीरता और सोच-समझकर ही करें, नहीं तो परिणाम खराब हो सकता है। किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

व्यापार: पिछले कुछ समय से आप व्यवसाय में जो मेहनत कर रहे हैं, उसमें आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार को लेकर कोई नई योजना बना सकते हैं। साझेदारी में काम को लेकर मतभेद हो सकते हैं।

लव: विपरीत लिंग के व्यक्ति के साथ आकर्षण बढ़ सकता है। यह आपके परिवार और व्यवसाय को प्रभावित कर सकता है।

स्वास्थ्य : कमर व पेट में दर्द हो सकता है। इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं।
——————-
वृश्चिक :

सकारात्मक: योजना बनाकर अपने कार्यों को पूरा करें। जिससे आप लंबे समय तक समाचार प्राप्त करने के प्रयास में सफल रहेंगे। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करने से आपको रास्ता खोजने में मदद मिल सकती है।

नेगेटिव: छात्र मनोरंजन सहित काम के बजाय सीखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। पैसों के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। राजनीतिक मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है।

व्यवसाय: कार्य गतिविधियों को बढ़ाते हुए गुणवत्ता पर ध्यान दें, आपकी मार्केटिंग और संपर्क पहले से कहीं अधिक व्यापक होने वाले हैं। आपको कर्ज भी लेना पड़ सकता है लेकिन यह लाभ के लिए होगा।

लव: नए बच्चे के आगमन की खबर मिलने से घर में खुशी का माहौल आएगा। आप अपने पार्टनर को कोई तोहफा दे सकते हैं।

स्वास्थ्य: सिरदर्द और अपच की समस्या हो सकती है। योग और व्यायाम पर ध्यान दें।

धनु:-

सकारात्मक: लक्ष्य पर केंद्रित रहें, सफलता अवश्य मिलेगी। युवाओं को किसी अनुभवी और सम्मानित व्यक्ति का आशीर्वाद और मार्गदर्शन मिलेगा।

नेगेटिव : किसी जगह में निवेश करने से पहले सावधानी बरतें। इस समय आर्थिक स्थिति में परिवर्तन होगा। घर में बुजुर्ग लोगों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

व्यापार: इस समय यह जरूरी है कि आप अपने कार्यस्थल पर ही रहें। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से दुख होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम से राहत मिलेगी।
लव: जीवनसाथी और परिवार के सहयोग से आपमें आत्मबल और आत्मविश्वास रहेगा और आप बिना तनाव के अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

स्वास्थ्य: बीपी की समस्या हो सकती है, ध्यान और विश्राम के लिए समय निकालें।

व्यापार: इस समय यह जरूरी है कि आप अपने कार्यस्थल पर ही रहें। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से दुख होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम से राहत मिलेगी।
लव: जीवनसाथी और परिवार के सहयोग से आपमें आत्मबल और आत्मविश्वास रहेगा और आप बिना तनाव के अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

स्वास्थ्य: बीपी की समस्या हो सकती है, ध्यान और विश्राम के लिए समय निकालें।

मकर :

पॉजिटिव: अगर आपने किसी को कर्ज दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहें। समय बर्बाद करने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। अपने दिल के बजाय अपने दिमाग से निर्णय लें।

नेगेटिव : आर्थिक स्थिति थोड़ी अव्यवस्थित रहेगी। इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। अजनबियों और परिचितों के साथ व्यवहार में सावधानी बरतनी चाहिए। छात्रों में एकाग्रता की कमी भी हो सकती है।

व्यापार : कार्यक्षेत्र में गंभीर निर्णय लेने की आवश्यकता है। आपकी ओर से एक छोटी सी लापरवाही बड़े ऑर्डर को रद्द करने का कारण बन सकती है। इनकम टैक्स, सीमा शुल्क आदि से संबंधित कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं। इसलिए अपने दस्तावेज आदि व्यवस्थित रखें।

लव: परिवार आपकी प्राथमिकता रहेगी। इससे दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। तनाव, अवसाद और मौसमी बीमारियों से बचें।
——————-
कुंभ :

सकारात्मक : बच्चे को किसी अच्छे संस्थान में प्रवेश मिल सकता है। आपका स्वाभिमान और साहस ही आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है। अनुभवी और जिम्मेदार लोगों का मार्गदर्शन आपको मजबूत करेगा।

नेगेटिव: घर के लोगों के बीच मामूली विवाद और असहमति रहेगी। किसी रिश्तेदार से जुड़ी कोई अप्रिय खबर आपको परेशान कर सकती है। धैर्य और दृढ़ता बहुत महत्वपूर्ण है।

व्यापार: आज काम को लेकर काफी मेहनत और संघर्ष हो सकता है। हालांकि इसके परिणाम अच्छे रहेंगे। गुस्सा और हताशा अक्सर काम को होने से रोक देगी।

प्यार : माता-पिता और बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह आपके आत्मविश्वास को बनाए रखेगा। प्रेम संबंधों में आप भाग्यशाली रहेंगे।

स्वास्थ्य : सेहत अच्छी रहेगी, कोई चिंता हो सकती है।
——————-

मीन :

पॉजिटिव : अगर आप कहीं शिफ्ट होने की योजना बना रहे हैं तो आज का समय बहुत ही अनुकूल है। आर्थिक स्थिति मजबूत और मजबूत होगी। छात्रों को उनकी आशा और मेहनत का उचित परिणाम भी मिलेगा।

नेगेटिव : विरोधियों की हरकतों से सावधान रहें। आप किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं इसलिए नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूरी बनाकर रखें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले का कोई हल नहीं निकल पाएगा।

व्यापार : यदि शेयर, जमीन आदि में निवेश का कार्यक्रम बन रहा है तो पहले उसके बारे में उचित जानकारी प्राप्त कर लें।

लव : घर-परिवार में अच्छा माहौल रहेगा, किसी पुराने मित्र से मुलाकात सुखद रहेगी।

स्वास्थ्य : सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन घर के बड़े व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा।

Related Articles

Back to top button