जानें क्‍या होता है लुलु का मतलब!

ज्यादातर लड़कियों का नाम रखा जाता है Lulu, मुस्लिम देशों में फेमस है लुलु नाम, जानें क्‍या होता है इसका मतलब 

ज्यादातर लड़कियों का नाम रखा जाता है Lulu, मुस्लिम देशों में फेमस है लुलु नाम, जानें क्‍या होता है इसका मतलब

दरअसल ‘लुलु’ एक अरबी शब्द है, जिसका मतलब होता है मोती. ‘लुलु’ शब्द का जिक्र कुरान में कई बार किया है. फिलहाल इस ग्रुप के स्टोर्स मिडिल ईस्ट एशिया, अमेरिका और यूरोप समेत दूसरे 22 देशों में हैं.

 

लखनऊ का लुलु मॉल शुरुआत से ही चर्चा में रहा है. पहले इसके स्ट्रक्चर और इसकी खासियत सुर्खियों में रही. अब एक वायरल वीडियो की वजह से यह खबरों में हैं. इसमें कुछ लोग मॉल में नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां इस वीडियो को लेकर विवाद तेज है वहीं दूसरी तरफ लोग इस मॉल के नाम को लेकर भी कनफ्यूज हैं कि आखिर मॉल का नाम लुलु मॉल क्यों है. कुछ लोग इसका कनेक्शन लखनऊ से जोड़कर देख रहे हैं तो वहीं कुछ लोग और कनेक्शन तलाश रहे हैं. अब इसी कनफ्यूजन को खत्म करने के लिए हम आपको इस मॉल के नाम की सही वजह और इसका मतलब बताने वाले हैं.

इस मॉल का नाम लुलु मॉल इसलिए है क्योंकि इसके मालिक यानी की युसुफ अली ने साल 2000 में लुलु हाइपरमार्केट ग्रुप की शुरुआत की थी. यह एक सुपरमार्केट चेन है. यही एक वजह है कि इसके बाद उन्होंने जितने भी मॉल खोले उनका नाम लुलु के नाम पर ही पड़ा. युसुफ अली भारतीय मूल के हैं. उनकी पैदाइश केरल के त्रिशूर जिले की है. साल 1973 में वह केरल छोड़कर आबूधाबी चले गए थे.

Related Articles

Back to top button