अजमेर में सेटेलाइट अस्पताल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोविड अस्प्ताल में परिवर्तित

अजमेर  राजस्थान के अजमेर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आदर्श नगर स्थित सेटेलाइट अस्पताल तथा पंचशील स्थित राजकीय शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को आज से डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में परिवर्तित कर दिया गया।

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देश पर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में मरीजों के भार को कम करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया। सेटेलाइट अस्पताल में पचास तथा पंचशील में सौ बिस्तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित किए गए है। सेटेलाइट अस्पताल के प्रभारी डॉ. राकेश पोरवाल ने बताया कि यहां मरीजों की भर्ती, बैड एवं ऑक्सीजन सप्लाई के लिए प्रशासनिक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं जो कि मरीजों के लिए उपचार के लिए आवश्यक संसाधन जुटाएंगे।

सेटेलाइट अस्पताल में आबकारी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त राजेंद्र सिंह राठ़ौड़ तथा पंचशील अस्पताल के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त अक्षय गोदारा को प्रभारी बनाया गया है। दोनों ही स्थानों पर आज से कोविड अस्पताल संचालित होने शुरू हो गए हैं। अस्पताल प्रबंधन ने यहां अतिरिक्त चिकित्सकों की नियुक्ति की है तथा श्री सीमेंट की ओर से पचास ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए हैं। जेएलएन अस्पताल में केवल अति गंभीर रोगियों को भर्ती किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button