जाति जनगणना को लेकर, समाजवादी पार्टी ने खोला मोर्चा –बजट..

उत्तर प्रदेश –यूपी विधानमंडल का बजट सत्र आज यानी से शुरू हो गया है।मगर इस दौरान वहीं हो रहा है, जिसका अंदाजा जताया जा रहा था।बता दें कि समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। समाजवादी पार्टी ने कानपुर में हुई मां-बेटी की मौत, कानून व्यवस्था और महंगाई के मुद्दों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायक पोस्टर और बैनर लेकर पहुंचे हैं और जमकर नारेबाजी और धरने दिए जा रहे हैं। इसी बीच सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी विधानसभा पहुंचे हैं। और उन्होंने भी योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।इस दौरान अखिलेश ने एक बार फिर जातिगत जनगणना के मुद्दों को हवा दे दी है।

सपा अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा पहुंचकर भाजपा सरकार पर कई सियासी हमले किए. उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग इन्वेस्टर समिट में लगाए पौधों को नहीं बचा पाए वह निवेश कहां से लाएंगे।

इस दौरान अखिलेश यादव ने कह, समाजवादी पार्टी हमेशा जातिगत जनगणना की बात करनी आई है। मुख्यमंत्री दूसरे प्रदेश से आए हैं, इसलिए उनको जातिगत जनगणना और यहां के बारे में नहीं पता है। इस दौरान अखिलेश ने रामचरितमानस को लेकर कहा कि इसका उत्तर वह सदन में देंगे।बताया जा रहा है कि विधानसभा सत्र की करवेज करने आए मीडिया कर्मियों के साथ सुरक्षा कर्मियों द्वारा अभद्रता और मारपीट की गई। इसको लेकर भी समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा लखनऊ विधानसभा में आज से प्रारंभ हो रहे यूपी बजट सत्र की कवरेज करने आए मीडिया कर्मियों के साथ सुरक्षा कर्मियों द्वारा अभद्रता व मारपीट की घटना, निंदनीय एवं शर्मनाक। यह घटना लोकतंत्र पर एक बदनुमा दाग है। दोषी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Back to top button