समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने वैक्सीन पर उठाये सवाल

समाजवादी पार्टी से संभल सीट से हैं सांसद-

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ शुरू हुए टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान की एक तरफ जहां तारीफ हो रही है, वहीं कई लोग इसके खिलाफ बयान भी दे रहे हैं।

यूपी के संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiq-ur-Rahman Berk) ने भी कोरोना के टीके पर सवाल उठाया है।

उन्होंने लोगों से अभी कोरोना वैक्सीन न लगवाने की अपील की है. टीकाकरण के पहले ही दिन सांसद शफीकुरर्हमान बर्क ने वैक्सीन पर सवाल उठा दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः Vaccine पर सपा के बाद कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल- भारतीय कोई गिनी सुअर नहीें हैं

कोरोना टीकाकरण शुरू होते ही सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने एक बयान जारी कर कहा कि कुछ तो गड़बड़ है. लोग अभी कोरोना का टीका न लगवाएं।

समाजवादी पार्टी सांसद ने बयान जारी कर कहा, “वैक्सीन पहली बार आ रही है. अभी न देखा और न समझा है. उलेमाओं ने पहले भी बयान जारी करके कहा था कि वैक्सीन में कुछ गडबड़़ है. नार्वे में वैक्सीन के इस्तेमाल से 30 लोगों की मौत का मामला सामने आ चुका है. इसलिए अभी वैक्सीन न लगवाएं. वैक्सीन मुफीद  हो इसलिए अभी इंतजार करें. सरकार को चाहिए कि टेस्टिंग के बाद ही टीकाकरण करवाएं.”


सपा सांसद ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के वैक्सीन के विरोध वाले बयान का समर्थन किया. वहीं सरधना के बीजेपी विधायक संगीत सोम द्वारा पाकिस्तान भेजे जाने के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी।

बर्क ने कहा, ‘हम हिन्दुस्तानी हैं, हम जब देश के बंटवारे के दौरान पाकिस्तान नहीं गए तो अब क्यों जाएंगे?’ बता दें कि इससे पहले भी सपा के सांसद ने कोरोना वायरस महामारी को खत्म करने को लेकर सामूहिक नमाज की डीएम से इजाजत मांगी थी. जिस पर लंबी बहस चली थी. अब वैक्सीन पर उठाए गए सवाल भी बहस का मुद्दा बन सकते हैं.

Related Articles

Back to top button