किसानों का समर्थन कर रहे पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू को NIA ने भेजा समन

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सिख फॉर जस्टिस (SFJ) मामले में एक दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

इनमें पंजाबी ऐक्‍टर दीप सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है। इन सभी को 17 और 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है।

एक लेटर में पुलिस इंस्‍पेक्‍टर धीरज कुमार ने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि आप (दीप सिद्धू) इस मामले से जुड़े तथ्‍य और परिस्थितियों से वाकिफ हैं, जिसकी मैं जांच कर रहा हूं।

आप मेरे सामने 17 जनवरी को NIA के लोधी रोड, नई दिल्‍ली वाले ऑफिस में पेश हों ताकि मामले से जुड़े कुछ सवालों के जवाब लिए जा सकें।”

सिद्धू के अलावा, लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी (एलबीआईडब्ल्यूएस) के अध्यक्ष और किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा के अलावा सुरेंद्र सिंह, पलविंदर सिंह, प्रदीप सिंह, नोबेलजीत सिंह और करनैल सिंह को भी 17 और 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है।

एनआईए की ओर से मामले में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, जर्मनी और अन्य देशों में जमीनी स्तर पर अभियान तेज करने और प्रचार के लिए भारी मात्रा में फंड भी इकट्ठा किया जा रहा है।

इस साजिश में शामिल एसएफजे और अन्य खालिस्तानी समर्थक तत्व लगातार सोशल मीडिया अभियान और अन्य माध्यमों से भारत में अलगाववाद के बीज बोना चाहते हैं।

यह भी कहा गया है कि ये समूह आतंकवादी कार्रवाई करने के लिए युवाओं को उग्र और कट्टरपंथी बना रहे हैं और उनकी भर्ती भी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button