मुलायम सिंह यादव को है ये भयानक बीमारी!

82 वर्षीय मुलायम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया है. वह पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. 82 वर्षीय मुलायम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया है. वह पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती हैं. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बात करके मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष से भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी, वह उसके लिए वहां मौजूद हैं.

 

मेदांता अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, मुलायम सिंह की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है, लेकिन दवाओं का असर देखने के लिए उन्हें अगले 24 घंटे का इंतजार है.

 

पूर्व रक्षा मंत्री सिंह का पेशाब में संक्रमण काफी बढ़ गया है. इस कारण उनकी डायलिसिस भी की जा रही है. वहीं उनकी ब्लड प्रेशर की समस्या भी काफ़ी बढ़ गई है. सांस लेने में तकलीफ़ के चलते रविवार सुबह ICU में शिफ़्ट किया गया. स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा तो फाइनली डॉक्टरों ने वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है.

Related Articles

Back to top button