जानिए पदयात्रा खत्म होने के बाद क्या है अखिलेश यादव की प्लानिंग!

देवीलाल की जयंती पर देश भर के सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित करने का निर्णय नीतीश और इनेलो प्रमुख और हरियाणा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला से मिलकर अपने प्लान NMCH पर काम शुरू कर दिया। बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ एक संयुक्त स्टैंड के रूप में इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए दिन चुना गया है 25 सितंबर का, इसी दिन हरियाणा के फतियााबाद में पूर्व पीएम चौधरी देवीलाल की जयंती के दिन एक रैली में मंच पर टॉप विपक्षी नेता जुटेंगे। हिसार के पास इंडियन नेशनल लोक दल की प्रस्तावित रैली में तीन बड़े नेताओं को एक मंच पर लाने की तैयारी है। इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी , बिहार के सीएम नीतीश कुमार, नेशनल कॉफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला , शिरोमणी अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव के शामिल होने की उम्मीद है।

देवीलाल की जयंती पर नीतीश-ममता-अखिलेश एक मंच पर

देवीलाल की जयंती पर देश भर के सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित करने का निर्णय नीतीश और इनेलो प्रमुख और हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के बीच मंगलवार को गुरुग्राम में उनके आवास पर एक घंटे की बैठक के दौरान लिया गया। इसकी जानकारी जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने टाइम्स न्यूज नेटवर्क को दी। त्यागी ने कहा कि ममता, फारूक अब्दुल्ला, बादल, मुलायम, नीतीश, अखिलेश और तेजस्वी जैसे नेताओं ने पुष्टि की है कि वे 25 सितंबर की रैली में शामिल होंगे, जबकि देश भर के अन्य प्रमुख विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है।

देश भर के विपक्षी नेताओं को हरियाणा में जुटाने की योजना

एक सवाल के जवाब में त्यागी ने कहा कि ओम प्रकाश चौटाला ने NCP प्रमुख शरद पवार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ-साथ मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक सहित कई नेताओं को अलग-अलग निमंत्रण भेजे हैं। त्यागी ने जवाब दिया कि ‘देवी लाल जी की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हरियाणा आने के लिए कौन राजी नहीं होगा।’ उधर चौटाला के मुताबिक ’25 सितंबर की रैली न केवल विपक्षी एकता को प्रदर्शित करेगी, बल्कि केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ भी दिखाई देगी।’

Related Articles

Back to top button