खौफनाक आवाजों से गूँजती है UP की यह जगहें, जानीये राज़ और देखिए तस्वीरें।

यूपी में आपने कई बार एसी जगहों के बारे में सुना होगा, जहा पर लोग दिन में भी जाने से भी डरते है। कहा जाता है एसी जगह का कोई एतिहासिक महत्व होता है।

क्या आप जानते है की यूपी में कितनी सारी भूतिया जगह है, जिन जगहों पर आज तक किसी ने जाने की हिम्मत नहीं करी।

यूपी में आपने कई बार एसी जगहों के बारे में सुना होगा, जहा पर लोग दिन में भी जाने से भी डरते है। कहा जाता है एसी जगह का कोई एतिहासिक महत्व होता है। क्या आप एसी और जगहों के बारे में जानना चाहेंगे, तो आईये आपको हम यूपी में स्तिथ एसी 5 भूतियाँ जगहों की कहानियों के बारे में बताते है।

1. जीपी ब्लॉक- मेरठ: यह जगह भारत की सबसे डरावनी जगहों में फेमस है। इस जगह पर सालों से खाली घर में कई बार चार लोगों को एक घर के अंदर एक मोमबत्ती जलाकर बैठे देखा गया है। कई लोगों ने यह भी कहा की उन्होंने किसी लड़की को लाल पोशाक में घर से बाहर आते हुए भी देखा है और उस घर की छत पर लड़को बैठे हुए भी देखा है।

2. सिकंदर बाग- लखनऊ: यह एक एसी जगह है जहा पर भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों और अंग्रेजों के बीच संगरक्ष हुआ था। यहाँ 72 ब्रिटिश सैनिक और लगभाग 2300 स्वतंत्रता सेनानियों की मृत्यु हुई थी। वहाँ पर किसी का अंतिम संस्कार भी नही हुआ है इसिलए वहाँ पर आज भी रात को खोफनाक आवाज़े आती है।

3. एच.सी.एल, एन3 बिल्डिंग, नोएडा: किसी दिव्य चरित्र के अनुसार इस बिल्डिंग में महिलाओं पर भूतों ने हमला किया है, शोचल्य की दीवारों पे से कई बार खून टपकते हुए भी देखा गया है।

4.नोएडा की फीनिक्स शु फैक्ट्री: नोएडा सेक्टर-60 में ये बिल्डिंग सतिथ है, लेकिन यहाँ पर हुई एक दुर्घटना में सब कुछ बदल दिया। इस बिल्डिंग में आग लगने के कारण 200 से अधिक महिलायें और बच्चे जल गए थे। यहा पर काम करने वालें लोगों का कहना है की अभी भी कई बार औरतों की और बच्चों की चिल्लाने की आवाज आती है बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से।

5. ओईएल हाउस, लखनऊ: यहाँ पर विसी को यह बंगला मिला था और यहा जाने से पहले उन्हे इस बंगले के इतिहास के बारे में नहीं पता था। एसा कहा जाता है की इस बंगले के कुए में बुरी आतमाओ का वास था। उसी कुए के आस-पास खेलने से विसी के बेटे की भी उसी समय मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button