काला हिरण केस में सलमान की हाईकोर्ट में सुनवाई आज

काला हिरण शिकार एवं आर्म्स एक्ट केस (Blackbuck Hunting and Arms Act Case) में कोर्ट में पेश होने पहुंचे फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

सलमान कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने की बजाय वर्चुअली उपस्थित होना चाहते हैं, ताकि वे मुंबई से सीधे कोर्ट में अपनी हाजरी दे सकें।

इसके लिये उन्होंने गुरुवार को अपने अधिवक्ता के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका पेश की थी. उस पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की पीठ सुनवाई करेगी।

गुरुवार को सलमान खान की ओर से याचिका पेश किये जाने के बाद हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य और केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. काला हिरण शिकार एवं आर्म्स एक्ट मामले में सलमान को 6 फरवरी को जिला एवं सेशन जिला जोधपुर कोर्ट में उपस्थित होना है, लेकिन सलमान कोर्ट में पेश होने से पहले ही वर्चुअली उपस्थिति देने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंच गये।

इस मामले में होईकोर्ट का क्या फैसला आता है, इसके आज तय होने की उम्‍मीद है. इस पर विशेषज्ञों की भी नजर रहेगी, क्‍योंकि यह फैसला अन्य मामलों में मिसाल बन सकता है।

हाईकोर्ट में इस संबंध में याचिका पेश करते हुये सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने खंडपीठ को बताया कि कोरोना के चलते उनके मुवक्किल सलमान जोधपुर कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं. इसलिये उन्हें मुंबई से कोर्ट में वर्चुअली उपस्थिति दर्ज कराने की अनुमति दी जाये।

उसके बाद मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायाधीश मनोज कुमार गर्ग की खंडपीठ ने राज्य और केन्द्र सरकार को अपना पक्ष पेश करने को कहा था।

Related Articles

Back to top button