काला हिरण शिकार मामले में आखिर हाज़िर नही हुए सलमान खान

0
67

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के काला हिरण शिकार मामले में आज कोर्ट में पेशी होनी थी, लेकिन सलमान खान इस पेशी के लिए कोर्ट नहीं आए। उनके वकील हस्तीमल सारस्वत कोर्ट में जाने से पहले कहा कि सलमान खान कोर्ट नहीं आएंगे। उनके वकील ने कोर्ट में नियमित हाजरी माफी की अर्जी पेश की | इस पर कोर्ट ने सलमान की अर्जी को स्वीकार करते हुए उनको हाजिरी माफी दे दी | अब इस मामले की अगली सुनवाई जोधपुर कोर्ट में 19 दिसंबर को होगी।

आपको बता दें कि जोधपुर कोर्ट में सलमान के खिलाफ दो मामले चल रहे हैं। पहला मामला 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है। इसमें 25 अप्रैल 2018 को सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी। सजा के खिलाफ अपील करते हुए सलमान के वकील ने सजा निलंबित करने की मांग की। इस मामले में सुनवाई चल रही है।

दूसरा मामला अवैध हथियार रखने का है, जिससे साल 2016 में सलमान को बरी कर दिया गया था। सरकार ने सलमान के बरी किए जाने के खिलाफ कोर्ट में अपील की। इस पर भी सुनवाई आज होनी थी, लेकिन सलमान खान पेशी के लिए नहीं पहुंचे।

सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी

इसके अलावा सलमान को सोशल मीडिया पर सोपू गैंग ने जान से मारने की धमकी मिली थी। 16 सितंबर को डाले गए इस फेसबुक पोस्ट में सोपू गैंग के गुर्गे गैरी शूटर ने सलमान की तस्वीर पर लाल क्रॉस का निशाना लगाया है। इसके साथ ही ये लिखा गया है कि भारतीय कानून सलमान को भले ही माफ कर दे, लेकिन विश्नोई समाज ने उन्हें मौत की सजा सुनाई है।

इस धमकी के साथ ही इस गैंग ने ग्रुप 007 के नाम से बने फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी डाला है। इससे पहले सोपू गैंग के सरगना लॉरेंस विश्नोई ने डेढ़ साल पहले जोधपुर की अदालत में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। इस गैंग के अधिकतर सदस्य विश्नोई समाज से जुड़े हुए हैं और विश्नोई समाज हिरण को देवों की तरह मानता है। ये समाज लगातार सलमान की पेशी के दौरान विरोध प्रदर्शन करता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here