साई ने टेबल टेनिस के लिए राष्ट्रीय कोचिंग शिविर को दी मंजूरी

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने टेबल टेनिस के लिए एक राष्ट्रीय कोचिंग शिविर को मंजूरी दे दी है, जो 28 अक्टूबर से 8 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। दिल्ली पब्लिक स्कूल, सोनीपत में टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा 11 खिलाड़ियों (5 पुरुष, 6 महिला) और चार सहायक कर्मचारियों के शिविर का आयोजन किया जाएगा।

साई के एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिविर को 18 लाख रुपये (प्लस हवाई यात्रा और चिकित्सा खर्च) पर मंजूरी दी गई है। कोविद -19 महामारी के दौरान खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा उल्लिखित मानक संचालन प्रक्रिया द्वारा शिविर का पालन किया जाएगा।

टेबल टेनिस के लिए यह पहला राष्ट्रीय शिविर होगा जो इस साल मार्च में कोरोनावायरस के कारण देशव्यापी लॉक डाउन की घोषणा के बाद आयोजित किया जाएगा। चार बार के राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अचंता शरथ कमल पुरुषों के प्रशिक्षण समूह का हिस्सा होंगे, जहां वह मानुष शाह, मानव ठक्कर, सुधांशु ग्रोवर और जुबिन कुमार के साथ शामिल होंगे।

महिला प्रशिक्षण समूह में अनुषा कुटुम्बले, दीया चितले, सुतीर्थ मुखर्जी, अर्चना कामथ, तकमे सरकार और कौशानी नाथ शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button