सचिन पायलट और समर्थक विधायकों ने अयोग्यता नोटिस को राजस्थान हाईकोर्ट में दी चुनौती, 3 बजे सुनवाई

राजस्थान की राजनीति एक बार फिर एक अलग मोड़ ले रही है। इस सियासी उठापटक में सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आमने-सामने हैं। ऐसे में अब सचिन पायलट और समर्थक विधायकों ने स्पीकर की ओर से भेजे गए आज योग्यता नोटिस को राजस्थान हाईकोर्ट में चुनौती दे दी है। जिस पर अब 3:00 बजे सुनवाई भी होनी है। विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेसी विधायकों को नोटिस भेजकर 17 जुलाई तक जवाब देने के लिए कहा है।

बता दें कि कांग्रेस का आरोप है कि पायलट खेमा विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुआ पार्टी भी का पालन नहीं किया गया। ऐसे में सबकी निगाहें अब हाईकोर्ट की सुनवाई पर टिकी हुई है। याचिकाकर्ताओं की ओर से हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के पक्ष रखने वाले हैं।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच में अनबन खुलकर सामने आई है। जब से अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री बने थे तब से ही कई मतभेद की बातें सामने आ रही थी। हालांकि अब इस मतभेद ने एक अलग मोड़ ले लिया है। यह ऐसा मोड़ जिसमें राजस्थान के सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया है और साथ ही उन्हें कांग्रेस के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है। यानी उन से दोनों ही पद छीन ले गए हैं।

ऐसे में आज 3:00 बजे कोर्ट में सुनवाई होगी। सचिन पायलट और समर्थक विधायकों ने अयोग्यता नोटिस को राजस्थान हाईकोर्ट में चुनौती दे दी है।

Related Articles

Back to top button