दिल्ली से गाजियाबाद और नोएडा जाने वाले लोगों को अब भी नहीं मिलेगी राहत, प्रवेश के लिए दिखाना होगा ई- पास

पूरे देश में कोरोनावायरस के चलते लॉक डाउन किया गया था। वहीं अब भारत सरकार ने अनलॉक -1 जारी किया है। आज लॉक डाउन 4 का आखरी दिन है वही कल से अनलॉक- 1 की शुरुआत होगी। ऐसे में भारत सरकार ने सभी राज्यों को यह छूट दी थी कि वह एक राज्य से दूसरे राज्य जाने का फैसला खुद रह सकते हैं। ऐसे में दिल्ली से गाजियाबाद और नोएडा जाने वाले रास्ते भी खुल जाएंगे ऐसा दिल्लीवासी सोच रहे थे। लेकिन अब खबर है कि दिल्ली से गाजियाबाद और नोएडा जाने के लिए लोगों को अभी मूवमेंट पास की जरूरत होगी।

उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर हेल्थ डिपार्टमेंट ने रविवार को एक रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम बुध नगर में पिछले 20 दिनों में सभी को कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों में संक्रमण के 42% मामले का सोर्स दिल्ली से ही है। इसे देखते हुए नोएडा प्रशासन ने यह तय किया है कि नोएडा दिल्ली बॉर्डर की स्थिति जैसे पहले थी उसी तरह से बनी रहेगी। यानी अब लोगों को दिल्ली से नोएडा जाने के लिए लोगों को पहले कि तरह मूवमेंट पास की जरूरत होगी।

वहीं गाजियाबाद जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि दिल्ली-गाजियाबाद के बीच आवागमन पूर्व की भांति ही नियंत्रित रहेगा। इसके अतिरिक्त यदि किसी सोसायटी में कोई केस पॉजिटिव पाया जाता है तो संबंधित टावर ही सील किया जाएगा। नोएडा और गाजियाबाद में कल से दफ्तर खुल रहे हैं। इसे देखते हुए जगह-जगह जाम लगने की आशंका काफी ज्यादा रहेगी। यानी अभी दिल्लीवासियों को इन जगहों पर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। जिनके पास मूवमेंट पास नहीं है उनको गाजियाबाद नोएडा में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।

Related Articles

Back to top button