आरएसएस के सरसंघचालक डॉ. भागवत 3 अक्टूबर से चार दिवसीय राजस्थान प्रवास पर

0
28

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत 3 अक्टूबर से राजस्थान के चार दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डॉ. भागवत 3 व 4 अक्टूबर को जयपुर और 5 व 6 अक्टूबर को कोटा में रहेंगे। कोटा से दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्मशताब्दी वर्ष के समापन समारोह के निमित आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे।

उत्तर पश्चिम (राजस्थान) क्षेत्र के संघचालक डॉ. रमेश अग्रवाल ने बताया कि प्रवास के अंतर्गत संघ के चयनित प्रमुख कार्यकर्ताओं से उनका मिलने जुलने का कार्यक्रम रहेगा। कार्यकर्ता सम्भाल के लिए अनौपचारिक प्रवास है। सरसंघचालक डॉ. भागवत 6 अक्टूबर को कोटा प्रवास के दौरान भारतीय किसान संघ के संस्थापक स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्मशताब्दी समापन समारोह को संबोधित करेंगे। गत एक वर्ष से चल रहे स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्मशताब्दी वर्ष का समापन समारोह 6 अक्टूबर को स्वामी विवेकानन्द विद्यालय के श्रीरामशान्ताय सभागार में होगा। इसमें भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय तथा प्रदेश कार्यकारिणी के अलावा संगठन मंत्री उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय किसान संघ की स्थापना स्व. दतोपंत ने कोटा के दशहरा मैदान से की थी। कोरोना गाइडलाइन के चलते कार्यक्रम में 100 लोग ही उपस्थित रहेंगे। वहीं, प्रदेश की 10 हजार ग्राम समितियों में एक साथ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

भारतीय किसान संघ के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह ने बताया कि समारोह कोरोना गाइडलाइन के अनुसार आयोजित होगा। समारोह में भाग लेने वाले हर व्यक्ति का टेस्ट कराया जाएगा। वहीं विद्यालय को एक दिन पहले ही सेनेटाइज करा लिया जाएगा। किसान संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 6 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी। जिसमें स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्मशताब्दी वर्ष के अलावा संगठनात्मक विषयों पर विस्तार से चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here