लॉकडाउन के पहले दिन सड़के वीरान, दुकानें रही बंद

रायगढ़। आज पहले दिन लॉकडाउन में शहर की सड़के सूनी नजर आयी और जो बिना वजह घर से निकले उन्हें पुलिस ने रोक लिया।
रायगढ़ जिले में हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा बढ़ते ही जा रहा था, जो रायगढ़ जिले के लिए चिंता का विषय बन गया था।
ऐसे में सुबह से प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शहर की सड़कों पर उतर आए। लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो सके, इस वजह से शहर के हर चौक चौराहों पर पुलिस के अधिकारी व जवान तैनात थे, जो हर आने जाने वालों से घर से निकलने का कारण पुछ रहे थे और आईकार्ड (पहचान पत्र)देखने के बाद ही उन्हें आगे जाने दे रहे थे। जो किसी बीमारी व दवाई के लिए अस्पताल व दवाई दुकान जा रहे थे, उनसे जानकारी लेने के बाद उन्हें जाने भी दिया गया। पुलिस बल जगह जगह तैनात थे। इसी बीच कलेक्टर भीम सिंह व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह भी लॉकडाउन की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे। पहले सत्तीगुड़ी चौक फिर केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड, बाईपास रोड व शहर के कई मुख्य चौका चौराहों पर पहुंचे और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए यहां तैनात बल को विशेष दिशा निर्देश भी दिए।
इस दौरान कलेक्टर भीम सिंह ने कहा कि आज से लॉकडाउन लगाया गया है और बिना कारण कोई भी बाहर न निकले। कोई दुकान अगर निर्धारित समय अवधि से अधिक समय खुलती है, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर उधर बिना कोई कारण से निकलता है तो उस पर भी कार्रवाई होगी। लॉकडाउन का पालन करे, तभी हम इस शहर में कोरोना पर काबू पा सकेंगे।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पूरे जिले में बल तैनात किया गया है। बिना कारण घर से निकलने वालों की बड़ी संख्या में गाडिय़ों का चालान काटा जा रहा है और गाईडलाईन का उल्लघंन करने एफआईआर भी दर्ज किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button