पाॅजिटिविटी की दर में कमी सरकार की रणनीति कारगर होने का प्रमाण: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में कोरोना की पाॅजिटिविटी की दर में आई उल्लेखनीय कमी पर संतोष जताते हुए कहा कि यह एक अच्छा संकेत है, जो सिद्ध करता है कि संक्रमण को नियंत्रित करने में प्रदेश सरकार की रणनीति कारगर सिद्ध हो रही है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में टीम भावना के साथ प्रभावी कार्रवाई किए जाने पर जोर​ दिया। उन्होंने कहा कि बेहतर समन्वय से इस महामारी के प्रकोप को नियंत्रित किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में टेस्टिंग कार्य काफी अच्छे ढंग से किया जा रहा है। इस कार्य को आगे भी इसी प्रकार जारी रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड अस्पतालों में मैन पावर की कोई कमी न हो। सभी चिकित्सालयों में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता बैकअप सहित सुनिश्चित की जाए। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा मेडिकल काॅलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में दवाओं एवं अन्य आवश्यक मेडिकल सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखें।

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि जिले के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा से विचार-विमर्श कर जिले में संक्रमण को नियंत्रित करने का एक अच्छा माॅडल प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 16 जनपदों में संक्रमण को प्रभावी रूप से नियंत्रित करने के लिए शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव-प्रमुख सचिव स्तर के नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री से जनपद लखनऊ सहित इन सभी 16 जिलों के नोडल अधिकारियों से संवाद बनाकर उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन तथा दिशा-निर्देश देने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के तहत धान क्रय की कार्यवाही सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए सभी प्रबन्ध समय से सुनिश्चित किए जाएं।आवश्यकतानुसार धान क्रय केन्द्रों की संख्या में वृद्धि की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को धान खरीद के सम्बन्ध में सभी सुविधाएं उपलब्ध हों।

Related Articles

Back to top button