पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोनावायरस के आए 70000 से ज्यादा केस, रिकॉर्ड उछाल !

पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। लेकिन सबसे ज्यादा अगर कहीं कोरोनावायरस के मामले में मौजूद हैं तो वह संयुक्त राज्य अमेरिका में है। वही अभी अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे हैं बल्कि है दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में अब अमेरिका में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 70000 से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं जो किसी भी देश की महामारी शुरू होने के बाद से सबसे बड़ा उछाल बताया जा रहा है। 24 घंटे में इतने ज्यादा मामले इससे पहले कहीं भी नहीं आए हैं।

बता दें कि जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 3,183,856 लोग कोरोना से पीड़ित हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर में अब तक जानलेवा कोरोना वायरस से 12,461,962 लोग संक्रमित हुए हैं। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से पूरी दुनिया में 559,481 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं. हालांकि अच्छी बात ये है कि इस बीमारी से इलाज के बाद 6,835,987 मरीज ठीक हुए हैं।

वहीं भारत में भी कोरोनावायरस के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले महाराष्ट्र में ही मौजूद है। भारत में कोरोनावायरस के मामले 8 लाख 20 हजार से ज्यादा हो चुके हैं। यह मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। लेकिन अब यह मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं इटली हो जर्मनी हो ऐसे देशों में कोरोनावायरस के मामले काम होते दिख रहे हैं लेकिन अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। यहां हर दिन केस बढ़ते ही जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button