स्टॉक मार्किट का हुआ बुरा हाल, डूबा बाज़ार। जानिए विस्तारमें।

क्लोजिंग बेल: पीएसयू बैंक, ऑटो, आईटी, मेटल और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई।

क्लोजिंग बेल: पीएसयू बैंक, ऑटो, आईटी, मेटल और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई।  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में उनके संबंधितसूचकांकों में 2 से 4 प्रतिशत के बीच गिरावट आई

शेयर बाजार पर प्रकाश डाला गया: मंदी की आशंका से वैश्विक इक्विटी पर असर पड़ने के कारण शुक्रवार को दलाल स्ट्रीट पर भालू छा गए।  बैंकों(विशेषकर सार्वजनिक क्षेत्र में), ऑटो, आईटी, मेटल और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट के साथ प्रमुख सूचकांक आज भारी बिकवाली के दबावमें टूट गए।  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर उनके संबंधित सूचकांकों में लगभग 2-4 प्रतिशत की गिरावट आई।

हेडलाइन स्तर पर, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 1,247 अंक टूटकर 58,841 पर समाप्त हुआ, जो 1,093 अंक या 1.82 प्रतिशत नीचे था।  एनएसईनिफ्टी 50 भी 17,505 के निचले स्तर पर पहुंच गया और फिर 346 अंक या 1.94 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,530 पर बंद हुआ।

निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 में 2.5 फीसदी से 3 फीसदी की गिरावट के साथ व्यापक बाजारों में समान रूप से क्रूर हमला देखा गया।  अस्थिरता सूचकांकभारत VIX – आज 8 प्रतिशत बढ़कर 20-विषम स्तर के करीब गया।

यूरोपीय बाजार शुक्रवार को निचले स्तर पर कारोबार कर रहे थे क्योंकि विकास की आशंका, आगे की दरों में बढ़ोतरी की उम्मीद और ऊर्जा बाजार मेंनिरंतर अस्थिरता शेयरों पर तौला।  पैनयूरोपीय स्टोक्स 600 सभी क्षेत्रों में लाल रंग में 1 प्रतिशत गिर गया।  ब्रिटेन का FTSE 100 सपाट, जर्मनी काDAX 1.7 प्रतिशत और फ्रांस का CAC 40 1.8 प्रतिशत नीचे था।

एशियाप्रशांत के शेयरों में शुक्रवार को भी गिरावट दर्ज की गई, जिसमें निक्केई सबसे ज्यादा 1 फीसदी की गिरावट के साथ गिरा।  वॉल स्ट्रीट पर, शुरुआती संकेतों ने आज बाद में 1 प्रतिशत की कटौती का सुझाव दिया।

Related Articles

Back to top button