स्पीकर सीपी जोशी और वैभव गहलोत के बीच बातचीत की वीडियो वायरल, बीजेपी ने की स्पीकर के इस्तीफे की मांग

राजस्थान में सियासी उठापटक अभी जारी है। पहले एक ऑडियो टेप ने विवाद पैदा किया और अब एक वीडियो पर नया बवाल छिड़ गया है। विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के बीच बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसके बाद बीजेपी ने इस वीडियो पर बवाल खड़ा कर दिया है।

बता दें कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि स्पीकर को नैतिकता के आधार पर पद छोड़ देना चाहिए। सतीश पुनिया ने कहा कि जिस तरह की बातचीत वीडियो टेप में हमने सुनी है उससे लगता है कि विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी से आते हैं और पार्टी के लिए पक्षपात कर रहे हैं जो कि एक स्पीकर को शोभा नहीं देता है।

इतना ही नहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने यह भी कहा कि स्पीकर संजीदा व्यक्ति हैं और ऐसे व्यक्ति पर जब इस तरह के सवाल उठे तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दें कि जो वीडियो वायरल हुआ था उस वीडियो में स्पीकर सीपी जोशी पहले यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि

स्पीकर सीपी जोशी – मामला टफ है बहुत अभी

वैभव गहलोत – राज्यसभा चुनाव के बाद 10 दिन निकाला फिर वापस रखा

स्पीकर सीपी जोशी- 30 आदमी निकल जाते हैं तो आप कुछ नहीं कर सकते। हल्ला करके रह जाते हैं, वह सरकार गिरा देते। अपने हिसाब से उन्होंने कांटेक्ट किया इसलिए हो गया। दूसरे की बस की बात नहीं थी।

बता देगी इस वीडियो में स्पीकर सीपी जोशी और वैभव गहलोत के बीच जो बात हुई थी उस पर बवाल खड़ा हुआ है और अब बीजेपी ने स्पीकर सीपी जोशी का इस्तीफा मांगा है। बीजेपी नेता सतीश पुनिया ने इस पर कहा है कि वह किसी सामान्य व्यक्ति से बात नहीं कर रहे हैं बल्कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे से बात कर रहे हैं ऐसे में साफ लगता है कि वह कांग्रेस का साथ दे रहे हैं जबकि संविधान के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष को निष्पक्ष रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि एक तरफ विधानसभा अध्यक्ष हाईकोर्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए हैं कि हाईकोर्ट उनके विधायकों के नोटिस देने के मामले में लक्ष्मण रेखा पार कर रहा है और दूसरी तरफ वह खुद ही सारी मर्यादा तोड़ कर इस तरह से 30 विधायकों के उधर और सरकार बचा लेने की बातचीत कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button