राज ठाकरे को लगा जोरदार झटका, MNS के कई मुस्लिम पदाधिकारीयों ने छोड़ी पार्टी, जानें क्यों  

लाउडस्पीकर वाले बयान के बाद राज ठाकरे के MNS पार्टी के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी    

लखनऊ: राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेन (एमएनएस) को जोरदार झटका लगा है. पुणे में एमएनएस के कई मुस्लिम नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मुस्लिम नेताओं के ऐसा करने की सबसे बड़ी वजह राज ठाकरे का मस्जिदों में लाउडस्पीकर के अजान का विरोध हनुमान चालीसा पढ़कर करने वाला है.

पुणे के शाखा प्रमुख माजिद अमीन शेख समेत कई ने पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है. कहा जा रहा है कि इसके अलावा एमएनएस के कुछ और मुस्लिम कार्यकर्ता भी इस्तीफा देने की तैयारी में है. वही दूसरी तरफ शिवसेना ने एमएनएस को भाजपा की सी टीम बताया है.तो मनसे ने पलटवार करते हुए शिवसेना को एनसीपी की डी टीम बता दिया.

राज ठाकरे के बयान के बाद एमएनएस  नेताओं द्वारा मुंबई व उसके आस-पास के अलग-अलग इलाकों में लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा बजाने का सिलसिला लगातार जारी है. यहां तक कि आदित्य ठाकरे के विधानसभा क्षेत्र वर्ली में भी एमएनएस  नेताओं ने जमकर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया.

जानिए क्या बोले राज ठाकरे

जानकारी के मुताबिक शनिवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने की मांग की थी. ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था, ‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा. मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मुझे अपने धर्म पर गर्व है.’

इस बयान के बाद लगातार बज रहे हैं हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र में कई जगह एमएनएस  के कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजा रहे हैं. ठाणे में स्थानीय मनसे कार्यकर्ता रविवार को कल्याण के साई चौक स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर जमा हुए और उन्होंने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया और जोर-जोर से इसका उच्चारण भी किया. उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए.

Related Articles

Back to top button